फायर डिपार्टमेंट में भ्रष्टाचार का सनसनीखेज खुलासा, FSO और फायर वेंडर गिरफ्तार

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 23 Sep, 2019 12:47 PM

sensational disclosure of corruption in fire department

उत्तर प्रदेश के शो-विंडो नोएडा में पुलिस ने फायर एनओसी के लिए काम कर रहे संगठित गिरोह का सनसनीखेज खुलासा किया है। इस मामले में रविवार को फायर स्टेशन फेज-1 के एफएसओ कुलदीप कुमार और एक फायर वेंडर को गिरफ्तार किया गया है। अब तक की जांच में

नोएडाः उत्तर प्रदेश के शो-विंडो नोएडा में पुलिस ने फायर एनओसी के लिए काम कर रहे संगठित गिरोह का सनसनीखेज खुलासा किया है। इस मामले में रविवार को फायर स्टेशन फेज-1 के एफएसओ कुलदीप कुमार और एक फायर वेंडर को गिरफ्तार किया गया है। अब तक की जांच में कुल 7 संगठित गिरोह का नाम सामने आया है। इन गिरोह के लोगों ने फर्जीवाड़ा कर अब तक 450 से अधिक एनओसी प्राप्त किए हैं। इनके खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है। शीघ्र ही कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

सेक्टर-14 ए स्थित पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में बताया कि सोशल मीडिया पर दो व्यक्तियों के बीच एनओसी के लिए पैसे के लेनदेन की बात हो रही थी। इस पर सीएफओ के अनुरोध पर इस मामले की जांच सीओ प्रथम श्वेताभ पांडेय से कराई गई। 21 सितंबर को अपनी जांच रिपोर्ट में सीओ प्रथम ने कहा कि पूछताछ में एफएसओ कुलदीप कुमार और अरविंद गुप्ता ने स्वीकार किया कि ऑडियो में उनकी ही आवाज है।

पूछताछ में अरविंद गुप्ता ने बताया कि ऑडियो क्लिप में सेक्टर-48 स्थित मदरहुड हास्पिटल की बिल्डिंग के फायर सेफ्टी एनओसी देने के लिए एफएसओ को 80 हजार रुपए देने की बात हो रही है। यह भी कहा गया कि कुलदीप कुमार ने मदरहुड हॉस्पिटल का भ्रमण किया था और उसमें कुछ कमियां पाई थी। उसी के एवज में उन्होंने पैसे की मांग की थी। यह हॉस्पिटल आरएचईए हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड से संबंधित है। उसमें पैसे के लेनदेन की जो बातचीत हो रही है, वह मई माह की है।

एसएसपी ने बताया कि जांच में कुलदीप कुमार और अरविंद गुप्ता पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोप प्रथमदृष्टया सही पाए गए। सीओ थर्ड विमल कुमार ने एफएसओ कुलदीप कुमार और फायर वेंडर अरविंद गुप्ता के खिलाफ थाना सेक्टर-20 में एफआईआर दर्ज कराई। उसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!