लश्कर की धमकी के बाद मथुरा-काशी में बढ़ाई गई सुरक्षा

Edited By Anil Kapoor,Updated: 07 Jun, 2018 08:30 AM

security extended to mathura kashi after the let threat

उत्तर प्रदेश में आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर वाराणसी के विश्व प्रसिद्घ श्री काशी विश्वनाथ मंदिर व मथुरा सहित तमाम प्रमुख धार्मिक एवं पर्यटन स्थलों के अलावा रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा निगरानी बढ़ाते हुए विशेष जांच पड़ताल की गई।

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर वाराणसी के विश्व प्रसिद्घ श्री काशी विश्वनाथ मंदिर व मथुरा सहित तमाम प्रमुख धार्मिक एवं पर्यटन स्थलों के अलावा रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा निगरानी बढ़ाते हुए विशेष जांच पड़ताल की गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रमुख स्थानों पर तैनात पुलिस कर्मियों ने विशेष सतर्कता बरतते हुए जांच पड़ताल की, लेकिन कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली।

उन्होंने बताया कि शहर के गोदौलिया, चौक, दालमंडी जैसे भीड़भाड़ वाले प्रमुख क्षेत्रों में तैनात पुलिस के जवानों को विशेष तौर पर सतर्क रहने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। ऐहतियात के तौर पर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर सहित तमाम संवेदनशील स्थानों के आसपास पीएसी के जवानों को तैनात किया गया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि काशी विश्वनाथ मंदिर सहित तमाम प्रमुख धार्मिक स्थलों एवं स्टेशनों के आसपास सड़कों पर अतिक्रमण करने वाले ज्यादातर रेहड़ी पटरी वालों को हटा दिया गया है, जबकि दुकानदारों से सतर्क रहने की अपील की गई है। उन लोगों से किसी संदिग्ध वस्तु एवं व्यक्ति के दिखने पर तत्काल पुलिस को सूचना देने की गुजारिश की गई है।

उन्होंने बताया कि मंदिरों एवं स्टेशनों के अलावा महात्मा बुद्घ की तपोभूमि सारनाथ, ऐतिहासिक दशाश्वमेध घाट, असि घाट, मानमंदिर घाट सहित तमाम स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षा निगरानी की जा रही है। गौरतलब है कि वाराणसी एवं मथुरा सहित उत्तर प्रदेश के कई धार्मिक स्थलों एवं रेलवे स्टेशनों पर आतंकी हमले संबंधी खुफिया जानकारी मिलने के बाद प्रदेश सरकार ने ‘अलर्ट’ जारी किया था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!