अयोध्याः देव दिपावली के दिन सरयू तट 3 लाख दीपों से होगा रोशन

Edited By Ruby,Updated: 29 Oct, 2018 05:28 PM

sareu beach will be shining with 3 lakh lamps on goddess diva

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में दीपावली तीन दिन तक मनाई जाएगी तथा देव दीपावली के दिन तीन लाख दीपों से सरयू तट जगमगाएगा। अपर मुख्य सचिव सूचना एवं पर्यटन अवनीश अवस्थी ने मर्यादा पुरुषोत्तम की जन्मस्थली के नयाघाट स्थित रामकथा...

अयोध्याः मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में दीपावली तीन दिन तक मनाई जाएगी तथा देव दीपावली के दिन तीन लाख दीपों से सरयू तट जगमगाएगा। अपर मुख्य सचिव सूचना एवं पर्यटन अवनीश अवस्थी ने मर्यादा पुरुषोत्तम की जन्मस्थली के नयाघाट स्थित रामकथा संग्रहालय में अधिकारियों के संग दीपोत्सव की तैयारी का जायजा लेते हुए कहा कि इस बार का दीपोत्सव को पूरा विश्व देखेगा। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में शामिल कराने की योजना भी है।  

अवस्थी ने जिले के समस्त अधिकारियों के साथ रामकथा पार्क एवं राम की पैड़ी पर चल रहे कार्यों की बारीकी से जानकारियां एकत्र की और कहा कि यहां दो-तीन नवंबर तक कार्य पूर्ण हो जाने की संभावना है। उन्होंने कहा कि हर विभाग की टीमों को दीपोत्सव पर्व के लिये लगा दिया गया है।   

उन्होंने बताया इस बार दीपोत्सव पर्व तीन दिन का है। जिसमें चार नवंबर को रामायण के अलग-अलग प्रसंगों पर कार्यक्रम, इसके अलावा पांच नवंबर को बालीवुड की प्रख्यात सिनेमा गायिका अनुराधा पौडवाल का भजन कार्यक्रम और 6 नवंबर दीपोत्सव पर्व का आखिरी दिन रहेगा जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में देश के साथ-साथ विदेशों से भी विशिष्ट जन उपस्थित रहेंगे।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!