बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा को रीता बहुगुणा पर कमेंट करना पड़ा महंगा

Edited By ,Updated: 13 May, 2016 04:32 PM

sambit patra had to comment on the bjp spokesperson rita bahuguna expensive

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता व कैण्ट विधायक प्रो. रीता बहुगुणा जोशी ने बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ ए.सी.जी.एम थर्ड कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

लखनऊ(अनिल सैनी): अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता व कैण्ट विधायक प्रो. रीता बहुगुणा जोशी ने बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ ए.सी.जी.एम थर्ड कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर किया है। राष्ट्रीय चैनल पर बहस (डिबेट) के दौरान रीता बहुगुणा जोशी तथा संबित पात्रा प्रवक्ता के रूप में भाग ले रहे थे। डिबेट के दौरान संबीत पात्रा ने रीता जोशी को उद्वेलित करते हुए भगवान राम के नाम पर ऐसा बयान देने का आरोप लगाया जिससे ये सिद्ध हो गया कि वे भगवान राम विरोधी अर्थात हिन्दू विरोधी हैं।
 
प्रो. जोशी का आरोप है कि संबित पात्रा ने जान बूझकर राजनैतिक द्वेष से व आगामी विधान सभा चुनाव के दृष्टिगत उनकी छवि को हिंदू विरोधी दर्शाने का षडय़ंत्र किया जा रहा है। उनका कहना है कि धर्मनिरपेक्ष का अर्थ अपने धर्म का विरोध नहीं होता है और ऐसा लगता है कि भारतीय जनता पार्टी हिंदू धर्म को अपने नाम से पेटेंट कर लेना चाहती है। वे एक निष्ठावान हिंदू हंै व भगवान राम उनके ईष्ट हैं परन्तु वे सभी धर्मों का सम्मान करती हैं व धर्म के नाम पर घृणा फैलाने वालों का खुलकर विरोध करती हैं।   
 
इससे पूर्व भी 23 दिसबर 2015 पर हुए 2 राष्ट्रीय चैनल पर उन्होंने व अन्य संघ परिवार के प्रवक्ताओं ने प्रो. जोशी को भगवान राम एवं हिन्दू विरोधी करार देने के लिए झूठे बयानों को उद्वेलित किया है। सोशल मीडिया में भी भगवान राम के विरोध में प्रो. रीता जोशी की ओर से झूठे बयान को फैला कर लोगों से अपील किया गया कि उनसे इस संदर्भ में प्रश्न पूछने को कहा गया है। तदोपरान्त प्रो. जोशी को पूरी दुनिया से हजारों फोन काल्स आने लगे हैं। 
 
आखिरकर प्रो. रीता बहुगुणा जोशी को साइबर अपराध के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराना पड़ा है। मामला थमा भी नहीं था कि पुन: संबित पात्रा ने 9 जनवरी को उसी संवेदनशील झूंठे बयान को टी.वी. डिबेट में दोहराकर पुन: प्रो. रीता जोशी के खिलाफ लोगों को उकसाया। 28 जनवरी को प्रो. रीता जोशी ने अपने वकील के जारिय संबित पात्रा को लीगल नोटिस भेजा कि पात्रा सार्वजनिक क्षमा मागें परन्तु उनकी ओर से कोई जवाब ना मिलने पर प्रो. रीता जोशी ने आज ए.सी.जी.एम थर्ड कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!