साध्वी निरंजन का तीखा पलटवार, कहा- CBI की रेड से घबराए अखिलेश

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 07 Jan, 2019 01:27 PM

sadhvi niranjan said akhilesh feared by the cbi s red

यूपी की राजनीति में अब सीबीआई(CBI) मुद्दे ने एंट्री कर ली है। जिसको लेकर पक्ष-विपक्ष में आरोपी-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति(Sadhvi Niranjan Jyoti) ने अवैध खनन घोटाला...

कानपुरः यूपी की राजनीति में अब सीबीआई(CBI) मुद्दे ने एंट्री कर ली है। जिसको लेकर पक्ष-विपक्ष में आरोपी-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति(Sadhvi Niranjan Jyoti) ने अवैध खनन घोटाला(Illegal mining scam) को लेकर सीबीआई जांच में दायरे में फंसे अखिलेश यादव(Akhilesh yadav)को करारा जवाब दिया है।

CBI कार्रवाई में केंद्र सरकार का कोई दखल नहीं
साध्वी निरंजन ने कहा कि अवैध खनन पर सीबीआई छापे राजनीति प्रेरित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड की नदियों में 80 फीट नीचे तक अवैध खनन किया गया था और इसके लिए अखिलेश सरकार में खनन मंत्री रहे गायत्री प्रजापति(Gayatri Prajapati) पर आरोप लगे थे। जांच 2 साल से चल रही थी। इसलिए सीबीआई छापों की टाईमिंग को राजनीति प्रेरित कहना उचित नहीं है। सीबीआई कार्रवाई में केंद्र सरकार का कोई दखल नहीं है। कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई की रेड से अखिलेश यादव को मिर्ची लगी है। इसीलिए वो बेबुनियादी बयान दे रहे हैं, अगर वो पाक-साफ हैं तो कोर्ट की कार्रवाई का समर्थन करना चाहिए।

अखिलेश के बयान पर साध्वी निरंजन का तीखा पलटवार
कानपुर में मीडिया से रूबरू हुई केंद्रीय मंत्री ने अखिलेश पर तीखा पलटवार करते हुए कहा कि बसपा से चुनावी गठबंधन करने पर मजबूर हुए अखिलेश जानते हैं कि यूपी की जनता उन्हें नकार चुकी है। दागदार वाली सरकार का नेतृत्व कर चुकने के कारण अब लोकसभा में चुनाव में एक बार फिर उनके गठबंधन का पत्ता साफ होने वाला है। ऐसे में सीबीआई कार्रवाई पर उंगली उठाकर वे जनता का मन नहीं बदल सकेंगे।

इससे पहले अखिलेश ने बीजेपी पर लगाए ये आरोप
ज्ञात हो कि यूपी में अवैध खनन घोटाले में आईएएस बी चंद्रकला के ठिकानों पर सीबीआई के छापे पड़ने पर यूपी में हड़कंप मच गया। चूंकि ये घोटाला अखिलेश सरकार के कार्यकाल के दौरान हुआ है। इसलिए सीबीआई अखिलेश से पूछताछ कर सकती है। इस पर मीडिया को बयान देते हुए अखिलेश यादव ने रविवार को कहा था कि बीजेपी सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है। लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन होने के तुरंत बाद सीबीआई छापों की टाइमिंग संदेह पैदा करता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!