राहत! पश्चिम बंगाल से कानपुर पहुंची 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन, रिसीव करने खुद पहुंचे मंत्री सतीश महाना

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 09 May, 2021 05:03 PM

relief reaches 80 metric tons of oxygen from west bengal to kanpur

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण काल में लोगों की जान बचाने के लिये जरूरी ऑक्सीजन की खेप पश्चिम बंगाल से ट्रेन द्वारा रविवार सुबह पहुंच गयी। 80 मीट्रिक टन आक्सीजन को रिसीव करने के लिए औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना के साथ-साथ पुलिस...

कानपुरः उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण काल में लोगों की जान बचाने के लिये जरूरी ऑक्सीजन की खेप पश्चिम बंगाल से ट्रेन द्वारा रविवार सुबह पहुंच गयी। 80 मीट्रिक टन आक्सीजन को रिसीव करने के लिए औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना के साथ-साथ पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन के लोग मौके पर मौजूद थे।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ऑक्सीजन के टैंकर को जूही इनलैंड कंटेनर डिपो में उतारा गया और यहां से बिना समय गवांए आस-पास के जिलों को भी सप्लाई के लिए भेज जाएगी। ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिये प्रदेश सरकार तेजी के साथ ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए काम कर रही है जिसके चलते रविवार को कानपुर व आसपास के जिलों की आपूर्ति को पूरा करने के लिए पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से ट्रेन के द्वारा 80 एमटी ऑक्सीजन के 4 टैंकर को कानपुर लाया गया है।

महाना ने बताया कि आक्सीजन की किल्लत प्रदेश के किसी भी जिले में नहीं होनी दी जाएगी। इसी क्रम में आज पश्चिम बंगाल से लाई गई 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन को कानपुर के आसपास के जिलों में सप्लाई किया जाएगा। मंत्री ने बताया कि ऑक्सीजन के टैंकरों को कन्नौज, औरैया, इटावा आदि जिलों में सप्लाई के लिए भेजा जा रहा है।वहां से खाली होकर जैसे ही टैंकर लौटेंगे। उन्हें ट्रेन से दोबारा ऑक्सीजन लाने के लिए रवाना कर दिया जाएगा। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!