पानी की तलाश में आबादी वाली जगह पहुंचा बारहसिंघा, कुत्तों ने नोच-नोचकर किया लहूलुहान

Edited By Anil Kapoor,Updated: 15 May, 2018 03:48 PM

reaching the populated area in search of water dogs scrambled

उत्तर प्रदेश में बहराइच के तराई क्षेत्र में पड़ रही तेज गर्मी से आम आदमी के साथ-साथ जंगली जीव भी परेशान हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जिले में पड़ रही भीषण गर्मी से जंगली जीव काफी परेशान हैं। जंगल में स्थित नदी, तालाब तथा अन्य स्त्रोत सूख गए हैं।

बहराइच: उत्तर प्रदेश में बहराइच के तराई क्षेत्र में पड़ रही तेज गर्मी से आम आदमी के साथ-साथ जंगली जीव भी परेशान हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जिले में पड़ रही भीषण गर्मी से जंगली जीव काफी परेशान हैं। जंगल में स्थित नदी, तालाब तथा अन्य स्त्रोत सूख गए हैं। पानी की तलाश में जंगली जीव आबादी की ओर रुख कर रहे हैं। कैसरगंज रेंज में आने वाले जरवल विकास खंड के उपधी भवानीपुरवा गांव में  पानी की तलाश में एक बारहसिंघा आ गया। उसे देख कर काफी संख्या में कुत्ते एकत्रित हो गए।

ग्रामीणों के मुताबिक 7 से 8 की संख्या में कुत्ते बारहसिंघा को नोंचने लगे। शोर सुनकर दौड़े ग्रामीणों ने लाठियों से कुत्तों को खदेड़ा। इसके बाद बारहसिंघा को पशु चिकित्सालय जरवल पहुंचाया। यहां पशु चिकित्सक राजीव सक्सेना ने उसका इलाज किया और वन विभाग को मामले से अवगत कराया। चिकित्सक के मुताबिक बारहसिंघा नर है तथा उसकी आयु 5 वर्ष के आसपास है। चिकित्सक की सूचना पर पहुंचे वनकर्मियों ने इलाज के बाद बारहसिंघा को कब्जे में ले लिया है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!