आजम खान के 'हमसफर रिजॉर्ट' को RDA ने थमाया नोटिस, लगाया ये आरोप

Edited By Deepika Rajput,Updated: 18 Aug, 2019 12:15 PM

rampur development authority send the notice to azam khan

सपा के कद्दावर नेता आजम खान के खिलाफ 50 मुकदमे दर्ज करने के बाद से रामपुर प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है। इसी कड़ी में रामपुर डेवेलपमेंट अथॉरिटी (RDA) ने आजम खान को नोटिस थमाया है।

रामपुरः सपा के कद्दावर नेता आजम खान के खिलाफ 50 मुकदमे दर्ज करने के बाद से रामपुर प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है। इसी कड़ी में रामपुर डेवेलपमेंट अथॉरिटी (RDA) ने आजम खान को नोटिस थमाया है। आरडीए के मुताबिक, आजम ने बिना नक्शा पास कराए ‘हमसफर रिजॉर्ट' का निर्माण कराया था। साथ ही उनपर ग्रीन बेल्ट में निर्माण कराने और पार्किंग व्यवस्था न होने का भी आरोप है। आरडीए ने आजम के बेटे अब्दुल्ला आजम खान के नाम नोटिस भेजकर 21 अगस्त तक जवाब तलब किया है।

बता दें कि, शुक्रवार को रामपुर जिला प्रशासन ने ‘हमसफर रिजॉर्ट' की बाउंड्री वाल को ध्वस्त कर दिया था। सिंचाई विभाग की निगरानी में दो जेसीबी मशीनों द्वारा दीवार को ध्वस्त करने की कार्रवाई को अंजाम दिया गया था। इस दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। इससे पहले सिंचाई विभाग की जमीन पर हुए इस निर्माण को लेकर विभाग ने कई नोटिस सपा नेता को दिए थे। आजम पर आरोप है कि उन्होंने सपा सरकार के शासनकाल में सिंचाई विभाग की करीब 9000 वर्ग फुट की जमीन पर कब्जा कर मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के निकट रिजॉर्ट का निर्माण कराया है।

रामपुर जिला प्रशासन ने खान और उनके परिजनों के खिलाफ करीब 50 मुकदमे दर्ज कराए हैं। सरकारी और गरीब किसानों कृ़षि योग्य भूमि पर अवैध कब्जा करने के आरोप के साथ पिछली 29 जुलाई को उन्हें भूमाफिया घोषित किया गया था। प्रवर्तन निदेशालय भी मनी लाड्रिंग के मामले में खान के खिलाफ जांच कर रहा है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!