रामचरितमानस विवाद : कहीं स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में उतरे लोग तो कहीं विरोध में किया सुंदर कांड का पाठ

Edited By Prashant Tiwari,Updated: 04 Feb, 2023 04:59 PM

ramcharitmanas controversy somewhere in support of swami prasad maurya

रामचरितमानस को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद समाज के हर वर्ग से सपा नेता व राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन और विरोध में लोग सामने आ रहे हैं। शनिवार की सुबह अखिल भारतीय संत गाडगे व बाबा साहब अंबेडकर मिशन के बैनर तले समर्थकों...

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह) : रामचरितमानस को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद समाज के हर वर्ग से सपा नेता व राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन और विरोध में लोग सामने आ रहे हैं। शनिवार की सुबह अखिल भारतीय संत गाडगे व बाबा साहब अंबेडकर मिशन के बैनर तले समर्थकों (Supporters) ने स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में प्रदर्शन किया। वहीं दूसरी तरफ दलित समाज के लोगों ने अखिलेश यादव की सद्बुद्धि के लिए प्रसिद्ध दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर पर सुंदर काण्ड (sundarkand) का पाठ किया।

PunjabKesari

स्वामी के समर्थन में उतरा संगठन
एक तरफ जहां स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस (Ramcharitmanas) को ऊपर दिए गए विवादित बयान पर प्रदेश के लोगों में काफी आक्रोश (आक्रोश ) देखने को मिल रहा हैं। तो वहीं लोग अब उनके समर्थन में भी उतरते हुए नजर आ रहे हैं। शनिवार को लखनऊ स्थित अखिल भारतीय संत गाडगे व बाबा साहब अंबेडकर मिशन के बैनर तले संगठन के लोगों ने स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में प्रदर्शन किया। इस दौरान समर्थन कर रहे लोगों ने BJP सरकार पर  जमकर निशाना भी साधा। स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने स्वामी प्रसाद मौर्य के जबान काटने वाले बयान पर भी नाराजगी जताई। इतना ही नहीं उन्होंने हिंदू संगठनों पर गंभीर आरोप भी लगाए। समर्थकों का कहना है कि कुछ हिंदू संगठनों द्वारा भारतीय संविधान बदलने की कोशिश की जा रही हैं। इसके साथ ही समर्थकों ने रामचरितमानस के विवादित दोहा और चौपाईयों को हटाने की मांग भी की।

PunjabKesari

दूसरी तरफ विरोध में किया सुंदर कांड का पाठ
एत तरफ जहां लोग स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में उतरे तो वहीं रामचरितमानस को लेकर की गई टिप्पणी के विरोध व अखिलेश यादव के शूद्र वाले बयान को लेकर शनिवार को दलित समाज के लोगों के द्वारा लखनऊ के  प्रसिद्ध दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर में सपा नेता व सपा प्रमुख के सद्बुद्धि के लिए हनुमान चालीसा व सुंदरकांड का पाठ किया। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!