राफेल मुद्दे पर बोले राजनाथ-फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के स्पष्टीकरण के बाद अब संदेह की कोई गुंजाइश

Edited By Ruby,Updated: 24 Sep, 2018 05:24 PM

rajnath on rafael issue there is no scope for suspicion after

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आज लखनऊ स्थित योजना भवन में मध्य क्षेत्रीय परिषद की 21वीं बैठक हुई। इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ छत्तीसगढ़ तथा मध्य...

लखनऊः केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आज लखनऊ स्थित योजना भवन में मध्य क्षेत्रीय परिषद की 21वीं बैठक हुई। इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ छत्तीसगढ़ तथा मध्य प्रदेश सरकार के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। बैठक में मध्यक्षेत्र के राज्यों के विकास के बारे में चर्चा हुई और कार्ययोजनाएं तैयार की गईं। इतना ही नहीं प्रदेशों के बीच चल रहे कई वादों का भी निपटारा किया गया। इस मौके पर राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला।

फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने दिया स्पष्टीकरण 
केंद्रीय गृह मंत्री ने राफेल सौदे को लेकर भाजपा पर हमलावर कांग्रेस पर बिना बात का मुद्दा बनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलोंद के स्पष्टीकरण के बाद अब इस मामले का पटाक्षेप हो चुका है। सिंह ने मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल पर कहा की राफेल सौदे को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलोंद का स्पष्टीकरण आ चुका है लिहाजा अब इस मामले में संदेह की कोई गुंजाइश नहीं रह गई है।  

PunjabKesari

कांग्रेस राफेल मामले को बेवजह मुद्दा बना रहा
राजनाथ ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि अगले लोकसभा चुनाव में फायदा लेने की मंशा से यह पार्टी बिना बात के मुद्दे को मुद्दा बना रही है। सिंह ने आरोप लगाया कि विपक्ष के पास अब कोई मुद्दा नहीं रह गया है इसीलिए वह राफेल मामले को बेवजह मुद्दा बना रहा है। गृह मंत्री ने एक अन्य सवाल पर कहा कि कश्मीर की समस्या बढ़ नहीं रही है, बल्कि उन्हें विश्वास है कि यह मसला जरूर हल होगा। 

PunjabKesari

कश्मीर का आतंकवाद पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित
सिंह ने कहा हम सब से बात करने को तैयार हैं। जहां तक आतंकवाद का सवाल है तो सभी सुरक्षा एजेंसियां परस्पर तालमेल के साथ काम कर रही हैं। गृह मंत्री ने आरोप लगाया कि कश्मीर का आतंकवाद पूरी तरह से पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित है। सिंह ने मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में लिए गए निर्णयों का जिक्र करते हुए कहा कि बैठक में 22 में से 20 बिंदुओं को सुलझा लिया गया। बाकी दो मुद्दों को अगली बैठक में लिया जाएगा।      

PunjabKesari

मध्य क्षेत्रीय परिषद की 21वीं बैठक संपन्न
उन्होंने कहा कि सरकारी संघवाद की भावना के अनुरूप इस बैठक का आयोजन किया गया था। गृह मंत्री ने बताया कि पिछले सवा चार साल में इन परिषदों की हुई 12 बैठकों में 680 मुद्दों पर विचार हुआ और उनमें से 428 का हल निकाला जा चुका है। उन्होंने बताया कि बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ छत्तीसगढ़ तथा मध्य प्रदेश के सरकार के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। 
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!