राजा उदय प्रताप सिंह अपने दो विहिप नेता के साथ 9 अगस्त रात 9 बजे तक नजरबंद, निगरानी में भारी पुलिस बल तैनात

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 07 Aug, 2022 11:07 AM

raja uday pratap singh with his two vhp

उत्तर प्रदेश के कुंडा विधायक बाहुबली राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह मस्जिद जुमा गेट को हटाने की मांग लेकर धरने पर बैठे थे। जिन्हें जिला प्रशासन ने 9 अगस्त की रात 9 बजे तक दो विहिप के नेता के साथ नजरबंद कर दिया है..

प्रतापगढ़ः उत्तर प्रदेश के कुंडा विधायक बाहुबली राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह मस्जिद जुमा गेट को हटाने की मांग लेकर धरने पर बैठे थे। जिन्हें जिला प्रशासन ने 9 अगस्त की रात 9 बजे तक दो विहिप के नेता के साथ नजरबंद कर दिया है। प्रशासन ने उनके महिल के आगे भारी पुलिस फोर्स को तैनात कर दी है। जिसके चलते वह मोहर्रम के जुलूस के पूरा होने तक घर से बाहर नहीं निकल पाएंगे।

बता दें कि यह मामला कुंडा के शेखपुर आशिक गांव में मोहर्रम के लिए लगे मस्जिद जुमा गेट को हटाने का है। जिसके विरोध में राजा उदय प्रताप सिंह बीते बुधवार को कुंडा तहसील परिसर में धरने पर बैठे गए थे। उनके इस धरने में शाहपुर गांव के विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल काशी प्रांत के कार्यकारी जिलाध्यक्ष जुगनू विश्वकर्मा, विभाग पालक अधिकारी मोहनलाल भी उनका समर्थन करने के लिए धरने में शामिल हो गए। जिसके बाद शुक्रवार सुबह जब राजा उदय प्रताप सिंह अपने महल में पूजा करने के लिए गए तो पुलिस प्रशासन ने एसडीएम के आदेश पर उन्हें हाउस अरेस्ट कर लिया। जिसके बाद जुगनू विश्वकर्मा और मोहनलाल की पुलिस ने निगरानी रखी।

इस मामले में कुंडा एसडीएम सतीश त्रिपाठी के आदेश पर पुलिस ने जुगनू विश्वकर्मा, मोहनलाल के घर पर नजर बंद का नोटिस भेज दिया । एसडीएम ने अपने आदेश में कहा कि इन्हें किसी भी हालत में 9 अगस्त यानी मोहर्रम की दसवीं वाली रात नौ बजे तक घर से बाहर नहीं निकलें देना। अभी तक मोहर्रम को लेकर तनाव के चलते राजा उदय प्रताप समेत तीन को हाउस अरेस्ट किया जा चुका है। उनकी निगरानी में शेखपुर गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!