UP में कई इलाकों में बारिश, अगले दो दिन तक मानसून सक्रिय रहने का अनुमान

Edited By Ruby,Updated: 11 Aug, 2018 05:37 PM

rainfall in many areas in up monsoon estimates for the next two days

उत्तर प्रदेश में फिर से सक्रिय हुए दक्षिण-पश्चिमी मानसून के कारण आज राज्य के विभिन्न स्थानो पर बारिश हुई। बरसात का यह सिलसिला कुछ दिन और जारी रह सकता है। आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कई स्थानों पर...

लखनऊः उत्तर प्रदेश में फिर से सक्रिय हुए दक्षिण-पश्चिमी मानसून के कारण आज राज्य के विभिन्न स्थानो पर बारिश हुई। बरसात का यह सिलसिला कुछ दिन और जारी रह सकता है। आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कई स्थानों पर बारिश हुई। इस दौरान भिनगा और बहराइच में 12-12 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई। इसके अलावा बहेड़ी और निघासन में 10-10, बरेली में आठ, कैसरगंज में चार, नवाबगंज, मुहम्मदाबाद, काकरधारीघाट, पलियाकलां, भरथना, बरेली, मुरादाबाद, उरई, पीलीभीत तथा फरीदपुर में तीन-तीन सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गयी।

राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में आज तड़के शुरू हुई वर्षा का सिलसिला दोपहर तक जारी रहा। हालांकि हवा नहीं चलने से दोपहर के वक्त खासी उमस रही। अगले 24 घंटों के दौरान भी राज्य के ज्यादातर इलाकों में बारिश होने का अनुमान है। यह सिलसिला अगली 24 अगस्त तक जारी रहने की सम्भावना है। इस बीच, केन्द्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में घाघरा, शारदा और सई समेत विभिन्न नदियां जगह-जगह उफान पर हैं। घाघरा एल्गिनब्रिज (बाराबंकी), अयोध्या तथा तुर्तीपार (बलिया) में खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। शारदा नदी का जलस्तर पलियाकलां में लाल निशान के पार बना हुआ है।

गंगा नदी का जलस्तर नरौरा (बुलंदशहर), फतेहगढ़, गुमटिया (कन्नौज), कानपुर तथा अंकिनघाट (कानपुर देहात) में रामगंगा नदी का जलस्तर डाबरी (शाहजहांपुर) में, यमुना का जलस्तर प्रयागघाट (मथुरा) में, राप्ती नदी का जलस्तर बलरामपुर और बांसी (सिद्धार्थनगर), सई नदी का जलस्तर रायबरेली में, शारदा नदी का जलस्तर शारदानगर में तथा क्वानो नदी का जलस्तर चंद्रदीपघाट (गोण्डा) में खतरे के निशान के पास पहुंच गया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!