लापरवाही से बाज नहीं आ रहा रेल प्रशासन, एक और बड़ा हादसा होने से टला

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Sep, 2017 02:59 PM

rail administration not being careless avoids another big accident

उत्तर प्रदेश में हुए मुजफ्फरनगर रेल हादसे में कई लोग मारे गए थे और इसके बाद भी कई रेल हादसे हुए हैं। लेकिन बावजूद इसके रेलवे प्रशासन लगातार हो रहे...

इलाहाबादः उत्तर प्रदेश में हुए मुजफ्फरनगर रेल हादसे में कई लोग मारे गए थे और इसके बाद भी कई रेल हादसे हुए हैं। लेकिन बावजूद इसके रेलवे प्रशासन लगातार हो रहे ट्रेन हादसों से सबक नहीं ले रहा है। ताज़ा मामला इलाहाबाद जिले का है, जहां आज फिर रेल प्रशासन की लापरवाही देखने को मिली है। गनीमत ये रही कि हादसा होते -टल गया।

बोगी की टूटी स्प्रिंग, टला हादसा
जानकारी के मुताबिक जैसे ही ट्रेन इलाहाबाद स्टेशन से निकली तभी गुवाहटी से आनंद विहार जा रही ट्रेन 12505 अप नार्थ ईस्ट की एस 9 कोच की  स्प्रिंग टूट गई। हालांकि समय रहते ही स्प्रिंग टूटने का पता चल गया अगर एेसा नहीं हाेता ताे फिर से भयानक हादसा हो सकता था।

ट्रेन में मचा हड़कंप 
वहीं सफर कर रहे यात्रियों को स्प्रिंग टूटने की बात पता चली, तो ट्रेन में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही रेलवे के कई अधिकारी और इंजिनियर भी माैके पर पहुंच गए और कोच को काट कर दूसरा कोच लगाया गया। करीब सवा दो घंटे देरी से ट्रेन को इलाहाबाद से रवाना किया गया।

हाल ही में इलाहाबाद स्टेशन का मुआयना कर चुके हैं चेयरमैन 
अभी एक दिन पहले ही रेलवे के चेयरमैन अश्विनी लोहानी इलाहाबाद स्टेशन पर मुआयना करने पहुंचे थे। फिर भी ये लापरवाही उजागर हुई है। साफ नजर आता है कि रेल प्रशासन लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहा हैं। अगर ट्रेन रफ़्तार पकड़ लेती तो फिर से एक बड़े हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता था।

गाैरतलब है कि बीते दिनों मुजफ्फनगर में भयंकर हादसा हुआ था जिसमें कई लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। इसके बाद सोनभद्र में शक्तिकुंज एक्सप्रेस की पटरी से 7 डिब्बे उतर गए। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!