रायबरेली से BJP दे अजय अग्रवाल को टिकट, नहीं तो समाज करेगा नोटा पर वोट

Edited By Anil Kapoor,Updated: 01 Apr, 2019 09:59 AM

rae bareli to give bjp tickets ajay agrawal otherwise society will vote on nota

वैश्य साहू समाज ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व प्रत्याशी उच्चतम न्यायालय के अधिवक्ता अजय अग्रवाल को पुन: प्रत्याशी बनाए जाने की मांग करते हुए कहा कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो मतदान के समय समाज के लोग...

रायबरेली: वैश्य साहू समाज ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व प्रत्याशी उच्चतम न्यायालय के अधिवक्ता अजय अग्रवाल को पुन: प्रत्याशी बनाए जाने की मांग करते हुए कहा कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो मतदान के समय समाज के लोग नोटा का इस्तेमाल करेंगे। वैश्य समाज के रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम में सभी प्रमुख वक्ताओं ने कहा कि भाजपा के रायबरेली से पूर्व लोकसभा प्रत्याशी अजय अग्रवाल ने पिछले चुनाव में पौने 2 लाख मत प्राप्त किए थे और सभी वर्गों ने उन्हें भरपूर समर्थन दिया था। इसलिए भाजपा नेतृत्व जल्द से जल्द अजय अग्रवाल को रायबरेली संसदीय क्षेत्र से पार्टी का प्रत्याशी घोषित करें।

वक्ताओं ने कहा कि पूरा वैश्य समाज भाजपा का परंपरागत वोटर है पर राजनीतिक भागीदारी में भाजपा कोताही बरतती है। वक्ताओं ने कहा कि उत्तर प्रदेश में वैश्य समाज कुल मिलाकर जनसंख्या के आधार पर 18 प्रतिशत है और इस हिसाब से कम से कम 14-15 टिकट वैश्य समाज को मिलने चाहिए जबकि अभी तक एक टिकट मेरठ लोकसभा का घोषित किया है। इससे समाज खुद को अपमानित महसूस कर रहा है। वक्ताओं ने कहा कि यदि रायबरेली से अजय अग्रवाल को भाजपा पुन: प्रत्याशी नहीं घोषित करती तो वैश्य समाज इस बार उसे वोट करने के बजाय नोटा पर वोट करेगा। सभी में वक्ताओं ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा बसपा गठबंधन अभी तक वैश्य समाज के 6 प्रत्याशी घोषित कर चुका है और कांग्रेस ने भी 3 प्रत्याशी घोषित कर दिए है, और भाजपा ने मात्र एक उम्मीदवार ही घोषित किया है।

कार्यक्रम में अग्रवाल ने दावा करते हुए कहा कि पार्टी यदि उनको पुन: प्रत्याशी बनाती है तो वह अब की बार बहुत अधिक मतों से रायबरेली की सीट भाजपा को जीत कर देंगे। उन्होंने कहा कि रायबरेली का वैश्य समाज और साथ ही साथ अन्य सभी समाजों ने उनको भरपूर समर्थन दिया और इसी के चलते 2014 लोकसभा चुनाव में भाजपा के किसी केंद्रीय अथवा प्रादेशिक नेताओं की रैली ना होने के बावजूद भी पौने दो लाख वोट प्राप्त हुए। उन्होंने कहा कि यह सब उनके तथा पार्टी के कार्यकर्ताओं और साथ ही साथ वैश्य समाज तथा अन्य सभी समाज तथा वर्गों के सहयोग से ही संभव हुआ। वक्ताओं ने प्रमुख रूप से रायबरेली जिला पंचायत सदस्य प्रभात साहू अमेठी के वैश्य समाज के अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार महाराजगंज की नगर पालिका चेयरमैन श्रीमती सरला साहू, रायबरेली जिले के अध्यक्ष संतोष कुमार आदि प्रमुख थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!