कोविड-19 के 1 लाख 55 हजार से अधिक जांच की क्षमता अर्जित किए जाने पर CM योगी ने जताया संतोष

Edited By Ramkesh,Updated: 18 Sep, 2020 07:02 PM

public event should not be held during corona festival cm yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि आगामी समय में सम्पन्न होने वाले पर्वों के दृष्टिगत पूरी सतर्कता और सावधानी बरती जाए और कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत पर्वों के दौरान सार्वजनिक आयोजन न किया जाए।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को कहा कि आगामी समय में सम्पन्न होने वाले पर्वों के दृष्टिगत पूरी सतर्कता और सावधानी बरती जाए और कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत पर्वों के दौरान सार्वजनिक आयोजन न किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि त्यौहारों को मनाने में सामाजिक मेल जोल से दूरी तथा मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य रूप से किया जाए। उन्होंने प्रदेश में एक दिन में कोविड-19 के एक लाख 55 हजार से अधिक जांच की क्षमता अर्जित किए जाने पर संतोष व्यक्त किया ।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 (COVID-19) पर प्रभावी नियंत्रण स्थापित करने में इसकी जांच की भूमिका अत्यन्त महत्वपूर्ण है, इसके दृष्टिगत टेस्टिंग कार्य पूरी तेजी से संचालित किया जाए। सरकारी बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री शुक्रवार को यहां लोक भवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि कोविड चिकित्सालयों में ऑक्सीजन तथा आवश्यक दवाओं की सुचारु उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।

योगी ने कहा कि अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य, जिला चिकित्सालयों में तथा अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा मेडिकल कॉलेजों व चिकित्सा संस्थानों में सफलतापूर्वक उपचारित रोगियों के इलाज के बारे में चिकित्सकों से विचार-विमर्श करते हुए स्वस्थ्य हुए रोगियों की दर में वृद्धि सुनिश्चित कराएं। मुख्यमंत्री ने जीएसटी के अन्तर्गत अधिक से अधिक पंजीयन के लिए कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जीएसटी के माध्यम से संग्रहीत होने वाले राजस्व में वृद्धि के लिए प्रभावी प्रयास किए जाएं। यह सुनिश्चित किया जाए कि जीएसटी की चोरी न होने पाए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!