कैराना-नूरपुर उपचुनाव: मतदान प्रतिशत से ही तय हो जाएगी कैराना में जीत-हार

Edited By Anil Kapoor,Updated: 28 May, 2018 09:51 AM

polling percentage will be decided only by winning in karaana

कैराना लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए सोमवार को हो रहे मतदान में केवल दो ही बातों पर सारा ध्यान केंद्रित हो गया है। पहला, भीषण गर्मी और रमजान के महीने में मतदान का प्रतिशत कितना होगा। दूसरा, जाट मतदाता कितना भाजपा को मिलेगा और कितना विपक्ष की संयुक्त...

लखनऊ: कैराना लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए सोमवार को हो रहे मतदान में केवल दो ही बातों पर सारा ध्यान केंद्रित हो गया है। पहला, भीषण गर्मी और रमजान के महीने में मतदान का प्रतिशत कितना होगा। दूसरा, जाट मतदाता कितना भाजपा को मिलेगा और कितना विपक्ष की संयुक्त प्रत्याशी को। इसके बाद ही जीत हार का आकलन हो पाएगा। परिणाम 31 मई को आना है।

अगले साल होने वाले आम चुनावों से पहले ये किसी भी लोकसभा सीट का अंतिम उपचुनाव है। इसके बाद कोई उपचुनाव नहीं होगा। कोई सीट खाली होती है तो उसका मतदान आम चुनाव के साथ ही होगा। इस चुनाव के नतीजे को लेकर सबसे ज्यादा दबाव यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रालोद के अध्यक्ष चौ. अजित सिंह पर है।

योगी इससे पहले गोरखपुर व फूलपुर के उपचुनाव में मात खा चुके हैं और वही नतीजा दोबारा नहीं चाहेंगे। यही कारण है कि उन्होंने कैराना में प्रचार थमने से 2 दिन पहले की गई अपनी आखिरी रैली में तमाम पत्ते फेंकने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने ‘जिन्ना, गन्ना, मुजफ्फरनगर दंगा’ जैसे सारे तीर चलाए। योगी की रैली के बाद से भाजपा क्षेत्र में जोर शोर से प्रचारित कर रही है कि माहौल बदला है। अब हिंदू मतों (जाट व दलित मुख्य रूप से) का ध्रुवीकरण भाजपा की ओर हो सकता।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!