लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान जारी, इन दिग्गजों ने किया मतदान

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 19 May, 2019 01:15 PM

polling for the last phase of lok sabha elections

लोकसभा चुनाव के सांतवे एवं अंतिम चरण के लिए यूपी की 13 सीटों पर मतदान सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। ऐसे में कई दिग्गजों ने मतदान कर लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लिया। आइए जानते हैं किन-किन दिगग्जों ने मतदान किया...

लखनऊः लोकसभा चुनाव के सांतवे एवं अंतिम चरण के लिए यूपी की 13 सीटों पर मतदान सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। ऐसे में कई दिग्गजों ने मतदान कर लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लिया। आइए जानते हैं किन-किन दिगग्जों ने मतदान किया।

सीएम योगी ने 7 बजे किया मतदान
PunjabKesari
सबसे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में वोट डाला। योगी ने सुबह 7 बजे मतदान किया। मुख्यमंत्री ने गोरखपुर शहर के प्राथमिक पाठशाला गोरखनाथ, झूलेलाल मंदिर के सामने स्थित मतदान केंद्र में मतदान किया। सुबह सबसे पहले वोट डालने पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने पोलिंग बूथ नंबर 246 में वोट डाला। सीएम को चुनाव अधिकारी ने पहला वोट डालने का सर्टिफिकेट भी दिया।

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने किया मतदान
PunjabKesari
गाजीपुर लोकसभा सीट बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने अपने गांव मोहनपुरा के नृसिंह इंटर कॉलेज में मतदान किया। वोट डालने के बाद मनोज सिन्हा ने कहा कि गाजीपुर में गठबंधन उनके लिए कोई चुनौती नहीं है। नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए जातीय और दलीय दोनों दीवारें टूट गई हैं। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी भारी मतों से गाजीपुर लोकसभा सीट जीतने जा रही है।

ओम प्रकाश राजभर ने परिवार संग किया वोट
PunjabKesari

बीजेपी की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने रविवार को बलिया के मीरगंज प्राथमिक विद्यालय पर पूरे परिवार के साथ मतदान किया। इस दौरान उन्होंने पूर्वांचल में सपा-बसपा गठबंधन की जीत का दावा किया।

अनुप्रिया पटेल ने किया मतदान, NDA की सरकार बनने का किया दावा
PunjabKesari

केंद्रीय मंत्री एवं मिर्जापुर से एनडीए की प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल ने मतदान किया। मतदान के बाद उन्होंने कहा कि जो विकास पांच सालों में मिर्जापुर में हुआ है, वो विकास पिछले 70 सालों में नहीं हुआ था। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने जनता को गुमराह करने का काम किया है। अनुप्रिया पटेल ने कहा कि मुझे एक बार फिर मिर्जापुर की जनता का आर्शिवाद मिलने जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि 23 मई को केंद्र में एनडीए की सरकार बनने जा रही है, और मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे।

बीजेपी के वरीष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने किया मतदान
PunjabKesari
बीजेपी के वरीष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने वाराणसी शहर अर्दली बाजार के विंध्यवासिनी नगर के एक स्कूल में मतदान किया। इस पहले उन्होंने बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन किए और कहा कि बाबा से देश और समाज के लिए सुरक्षा, समृद्धि, आनंद और शांति मांगे हैं।

शालिनी यादव ने पति संग किया मतदान
PunjabKesari
समाजवादी पार्टी (सपा) की उम्मीदवार शालिनी यादव ने अपने पति अरुण यादव के साथ महमूरगंज के प्राथमिक पाठशाला स्थित मतदान केंद्र पर मतदान किया।

अजय राय ने परिवार संग किया वोट
PunjabKesari

कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने लहुराबीर क्षेत्र के रमाकांत नगर में कन्या प्राथमिक विद्यालय पर अपने परिवार के साथ वोट डाला, जबकि शालिनी यादव ने अपने पति अरुण यादव के साथ महमूरगंज के प्राथमिक पाठशाला स्थित मतदान केंद्र पर मतदान किया।

आरपीएन सिंह ने लाइन में खड़े होकर किया वोट
PunjabKesari
कुशीनगर से कांग्रेस के उम्मीदवार आरपीएन सिंह ने लाइन में खड़े होकर मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

सूर्य प्रताप शाही ने परिवार संग किया मतदान
PunjabKesari
उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद का पथरदेवा विधान सभा में उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने अपने परिवार के साथ मतदान स्थल पर पहुंच कर वोट दिया। इस दौरान शाही ने कहा कि हम लोग का यूपी में टारगेट 73+ का है ओर बीजेपी ने जो टारगेट रखा है वह पूरा होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!