पुलिस की बेरूखी! 20 दिन से बह रही लाश को डंडे से ढकेल कर रही सीमाक्षेत्र से बाहर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 07 Jan, 2018 12:55 PM

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो ने यूपी पुलिस का संवेदनहीन चेहरा सामने ला दिया है। इस वीडियो में पुलिसकर्मी नहर में बहाए गए एक छात्र को डण्डे से कानपुर के ककवन थाने की सीमा से बाहर धकेलते दिखाई पड़ रहे हैं..

कानपुरः सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो ने यूपी पुलिस का संवेदनहीन चेहरा सामने ला दिया है। इस वीडियो में पुलिसकर्मी नहर में बहाए गए एक छात्र को डण्डे से कानपुर के ककवन थाने की सीमा से बाहर धकेलते दिखाई पड़ रहे हैं। बता दें कि इस छात्र की 20 दिन पहले मैनपुरी में हत्या करके हत्यारों ने लाश नहर में बहा दी थी। लाश 200 किलोमीटर बहकर कानपुर पहुंच गई थी। 


जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक किसी तमाशबीन द्वारा मोबाईल फोन से खींचे इस वीडियो में एक लाश नहर में फंसी दिखाई पड़ रही है। लाश को देखने के लिए भीड़ जुटी है। सूचना पाकर वहां पहुंचे कानपुर के थाना ककवन के कुछ पुलिसकर्मी भी इसमें दिखाई पड़ते हैं। ग्रामीणों को लगता है कि पुलिस लाश को बाहर निकालेगी और उसकी पहचान कराएगी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं होता बल्कि एक पुलिसकर्मी डण्डे की मदद से लाश को धकेलकर आगे बहा देता है ताकि ये उसके थाने की सीमा से बाहर निकल जाए।
PunjabKesari
यूनीफार्म से हुई छात्र की पहचान 
यह घटना बारह दिन पहले की है लेकिन सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद आला अधिकारी सक्रिय हुए। जिसके बाद मामले पर जांच बैठा दी गई। बारह दिन तक लाश पानी में बहती रही और कल इसे एक राहगीर ने पनकी इलाके में देखा। बारह दिनों तक छह थानों की सीमा से गुजर ये पनकी पहुंची तब तक लाश पूरी तरह सड़ चुकी थी। पनकी पुलिस ने लाश बाहर निकाली। यूनीफार्म और बेल्ट में लिखे स्कूल के नाम से पता चला कि ये मैनपुरी के अक्षरा स्कूल का छात्र है।
PunjabKesari
16 दिसम्बर से है छात्र लापता 
मैनपुरी पुलिस से सम्पर्क साधा गया तो पता चला कि 16 दिसम्बर को 10वीं कक्षा का छात्र अशोक यादव घर से स्कूल जाने के लिए निकला था। उसके बाद छात्र लापता हो गया। अशोक के पिता रामवीर यादव ने उसका अपहरण करके हत्या किए जाने के शक में रिपोर्ट भी दर्ज कराई हुई है। 
PunjabKesari
1 सिपाही और 2 होमगार्डो के खिलाफ कार्रवाई 
हालांकि इस बेजा हरकत के लिए एक सिपाही और 2 होमगार्डो के खिलाफ कार्रवाई की गई है, लेकिन क्या बीस दिन तक पानी में पड़े रहने के कारण हत्या के तमाम निशान मिट नहीं गए होगें। क्या इतने दिनों में मुजरिमों को बच निकलने का मौका नही मिल गया होंगा।
PunjabKesari

पुलिस की लापरवाही का तीसरा मामला 
अपराध को समय पर सामने लाने में कानपुर पुलिस की विफलता का एक सप्ताह में ये तीसरा केस है। इसी सप्ताह एक वकील की उसके चेम्बर में और एक संवासिनी की राजकीय महिला शरणालय में हत्या कर दी गयी थी। पुलिस इसे बीमारी से होने वाली स्वभाविक मौत मानती रही जबकि दोनो मामलों में पोस्टमार्टम में मौत का कारण मर्डर निकला। अब इस तीसरे मामले मे तो पुलिस का और भी अधिक संवेदनहीन चेहरा सामने आया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!