स्कूलों की फीस माफी को लेकर विधानसभा का घेराव करने जा रहे वकीलों को पुलिस ने रोका, प्रदर्शन

Edited By Umakant yadav,Updated: 18 Aug, 2020 03:09 PM

police protest against lawyers going to siege assembly for waiving school fees

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्कूल फीस माफ करने की मांग को लेकर विधानसभा का घेराव करने जा रहे अधिवक्ताओं को पुलिस ने रोक दिया...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्कूल फीस माफ करने की मांग को लेकर विधानसभा का घेराव करने जा रहे अधिवक्ताओं को पुलिस ने रोक दिया। दरअसल कोरोना संक्रमण के चलते कई पेशेवरों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है जबकि कई के रोजगार बुरी तरह प्रभावित हुये हैं।
PunjabKesari
उधर, स्कूलों का तर्क है कि वह ऑनलाइन क्लासेज ले रहे हैं और इसके लिये उन्हें अपने टीचरों को वेतन देना पड़ रहा है। इन सबके बीच पीड़ति अभिभावकों के पक्ष में वकील खड़े हो गये हैं और आज बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं ने विधानसभा के घेराव का एलान किया था जिसको देखते हुये पहले से पुलिस बल परिवर्तन चौके के पास तैनात कर दिया गया था। कचहरी परिसर से अधिवक्ता नारे लगाते हुये विधानसभा की ओर निकले जिन्हे परिवर्तन चौक पर ही रोक दिया गया। इसके बाद वकील और अभिभावक बीच सड़क पर ही धरने पर बैठ गये।
PunjabKesari
प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आदेश सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते सामान्य आदमी बुरी तरह प्रभावित है। रोजी रोजगार ठप पड़ा है। लोगों के खाने के लाले पड़े हुये है। उधर स्कूल भी बंद है लेकिन आनलाइन क्लासेज के नाम पर स्कूल प्रशासन अभिभावकों का उत्पीड़न कर रहे हैं। ऐसे में सरकार को स्कूल फीस माफी के लिए आदेश जारी करना चाहिए।   

गौरतलब है कि अनलॉक की गाइडलाइन के अनुसार स्कूलों को फिलहाल 31 अगस्त तक बंद रखने के निर्देश दिये गये है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!