सिपाही UP पुलिस के ब्रांड अंबेसडर नहीं, उनकी वजह से सारी फोर्स को बदनाम करना गलतः ओपी सिंह

Edited By Ruby,Updated: 07 Oct, 2018 06:58 PM

police are not the brand ambassador of up police

बहुराष्ट्रीय कंपनी एपल के अधिकारी विवेक तिवारी की हत्या को दुखद बताते हुए उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने रविवार को कहा कि दो पुलिसकर्मियों की करतूत से समूचे पुलिस विभाग को कठघरे में खड़ा करना बेहद अफसोसजनक है।   बाराबंकी के पुलिस लाइन...

बाराबंकीः बहुराष्ट्रीय कंपनी एपल के अधिकारी विवेक तिवारी की हत्या को दुखद बताते हुए उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने रविवार को कहा कि दो पुलिसकर्मियों की करतूत से समूचे पुलिस विभाग को कठघरे में खड़ा करना बेहद अफसोसजनक है।   

बाराबंकी के पुलिस लाइन ग्राउंड पर प्रशिक्षुओं की ट्रेनिंग देखने आये सिंह ने कहा कि दो सिपाही उत्तर प्रदेश पुलिस के ब्रांड अंबेसडर नहीं है। उनके चलते सारी पुलिस फोर्स को बदनाम करना गलत है। विवेक तिवारी हत्याकांड जैसी घटना गलत है। हम सभी इस घटना से दुखी हैं।  

उन्होंने कहा कि आरोपी पुलिसकर्मियों के समर्थन में काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जा रही है। हाल के वर्षो में पुलिसकर्मियों की आत्महत्या के सवाल पर पुलिस मुखिया ने कहा कि तीन-चार सालों में 10 से 12 पुलिसकर्मियों ने आत्महत्या की है। केवल नौकरी में तनाव के चलते ही पुलिसकर्मी आत्महत्या नहीं करते बल्कि परिवारिक तनाव भी आत्महत्या की वजह है। दबाव से निपटने के लिए पुलिस विभाग ने व्यवस्था की है।  

गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व हैदरगढ़ में एक महिला सिपाही ने गले में फंदा डालकर आत्महत्या कर ली थी। उसने अपने सुसाइड नोट पर थानाध्यक्ष वह एक मुंशी पर दबाव बनाने का आरोप लगाया था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!