रामपुर में पुलिस प्रशासन की टीम पर हमला, लॉकडाउन के उल्लंघन मामले में मुकदमा दर्ज

Edited By Anil Kapoor,Updated: 29 Apr, 2020 11:18 AM

police administration team attacked in rampur case filed for lockdown violation

एक तरफ जहां पूरे देश में कोरोना वायरस से संक्रमण की दर लगातार बढ़ती जा रही है, वहीं दूसरी तरफ शासन-प्रशासन भी पूरी मुस्तैदी से अपना काम कर रहा है। ऐसे में संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है जिसका पालन कराने के...

रामपुर: एक तरफ जहां पूरे देश में कोरोना वायरस से संक्रमण की दर लगातार बढ़ती जा रही है, वहीं दूसरी तरफ शासन-प्रशासन भी पूरी मुस्तैदी से अपना काम कर रहा है। ऐसे में संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है जिसका पालन कराने के लिए निरंतर शासन-प्रशासन लगा हुआ है। बावजूद इसके कुछ लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करने में पीछे नहीं हट रहे हैं। ऐसे में कई बार उन लोगों की झड़प प्रशासनिक टीम से भी हो रही है।

ताजा मामला रामपुर के टांडा थाना क्षेत्र के दड़ियाल में सामने आया है। जहां बेवजह घूम रहे 2 लोगों को रोकने को लेकर हुए विवाद में क्षेत्र के कुछ लोग इकट्ठे हो गए और महिला पुरुषों ने मिलकर प्रशासनिक टीम पर हमला बोल दिया और दोनों को भगा दिया। प्रशासनिक टीम पर हमले की सूचना मिलते ही आला प्रशासन मौके पर पहुंचा और पूरे क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर दिया। इस मामले में 8 से 10 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

इस मामले के संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि ज्वाइंट मजिस्ट्रेट टांडा एसएचओ टांडा चौकी इंचार्ज दड़ियाल में फोर्स के लॉकडाउन का पालन कराने के लिए दड़ियाल कस्बे की गलियों में जो मेन हाइवे से अन्दर को जाती है, वहां लोग पैदल और 2 लोग मोटसाइकिल पर भ्रमण को निकले थे। आगे जाने पर पुलिस पार्टी के 4 सदस्य ड्यूटी पर थे। उन्होंने उन्हें रोका और यह बताया के आप लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे है। पीछे मजिस्ट्रेट साहब और थाना प्रभारी आ रहे हैं उसके बाद आप उनको स्पष्टीकरण देकर जाएंगे लेकिन इसी बीच कुछ पुरुष और कुछ महिलाएं आए और उन्होंने उनसे हंगामा कर उन्हें छुड़ा लिया ।

पुलिस का कहना है कि जब हमने उन्हें पकड़ने का प्रयास किया तो  कुछ महिलाओं और पुरुषों ने हाथापाई कर उन्हें भगा दिया। उन्होंने पुलिस के सरकारी काम में मजिस्ट्रेट के सरकारी काम में बाधा डाली और बाद में महिलाएं अनावश्यक सड़क पर अवरोध कर रही थी, जिसके संदर्भ में अभियोग पंजीकृत कर लिया है। उन्होंने कहा जहां तक सामान्य जानकारी मेरी है उसमें स्त्री पुरुष मिला करके लगभग 8 से 10 लोग नामजद है और कुछ अज्ञात है इनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होंगी, क्योंकि किसी भी दशा में लॉकडाउन का उल्लंघन नहीं करने दिया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!