जहरीली शराब मौत मामला: जिला सहारनपुर में 25 मुकद्दमे दर्ज और 30 की हुई गिरफ्तारी

Edited By Anil Kapoor,Updated: 10 Feb, 2019 09:55 AM

poisonous alcohol 25 cases filed in saharanpur district and 30 arrests

जिले में जहरीली शराब से 2 दर्जन से अधिक लोगों की हुई मौत के बाद तीनों प्रभावित थानों की पुलिस ने पूरी रात काबिंग की और 30 लोगों को गिरफ्तार किया है तथा 25 मुकद्दमे लिखे हैं। मुकद्दमे में 60 ए धारा भी लगाई जा रही है, ताकि शराब माफिया को फांसी के...

सहारनपुर: जिले में जहरीली शराब से 2 दर्जन से अधिक लोगों की हुई मौत के बाद तीनों प्रभावित थानों की पुलिस ने पूरी रात काबिंग की और 30 लोगों को गिरफ्तार किया है तथा 25 मुकद्दमे लिखे हैं। मुकद्दमे में 60 ए धारा भी लगाई जा रही है, ताकि शराब माफिया को फांसी के तख्ते तक पहुंचाया जा सके। काबिंग के दौरान कई स्थानों से रैड प्वाइजन भी बरामद हुई है। बार्डर एरिया में उत्तराखंड पुलिस भी सहयोग कर रही है।

PunjabKesariयह जानकारी देते हुए जिले के कप्तान दिनेश कुमार पी ने मीडिया को बताया कि थाना देवबंद, नागल और गागलहेड़ी की पुलिस ने पूरी रात शराब बनने वाले स्थानों पर काबिंग की है। 25 नामजद मुकद्दमे लिखे गए हैं तथा 30 लोगों को उठाया गया है। 450 लीटर से अधिक कच्ची शराब पकड़ी गई है। शराब बनाने की दर्जनों भट्ठियां तोड़ी गई हैं। मुकद्दमे जो लिखे गए हैं और जो लिखे जाएंगे सब में रासुका की कार्रवाई होगी।

PunjabKesariकुमार ने बताया कि काबिंग से पता चला है कि बार्डर एरिया के कुछ गांवों के लोग जंगलों में शराब की कसीदगी करते हैं। उन गांवों के लोग गांव से फरार हैं। हमारी काबिंग तब तक जारी रहेगी जब तक कि शराब निर्माता चुन-चुन कर पकड़ नहीं लिए जाते। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड के एसएसपी हरिद्वारा से लगातार बात हो रही है। वह अपने एरिया और हम अपने एरिया में काबिंग कर रहे हैं। जरूरत पडऩे पर हम और वह बार्डर क्रास भी करेंगे। जो बरामदगी हुई है उसमें कई स्थानों में रैड प्वाइजन (चूहा मारने की दवा) भी मिली हैं। लोगों ने बताया कि शराब की तीब्रता बढ़ाने के लिए इसका इस्तेमाल होता था। 100 डायल पर पर्याप्त सूचना आ रही है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!