काशी में महापौर सम्मेलन का PM मोदी ने किया वर्चुअली शुभारंभ, कहा- अपने शहर का हर वर्ष मनाएं जन्मदिन

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 17 Dec, 2021 04:41 PM

pm modi virtually inaugurated the mayor s conference in kashi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी में आज अखिल भारतीय मेयर सम्मेलन का शुभारंभ किया। वहीं इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी ने देश का गौरव बढ़ाया है। काशी का विकास देश के लिए उदाहरण है। काशी दुनिया का सबसे प्राचीन शहर है...

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी में आज अखिल भारतीय मेयर सम्मेलन का शुभारंभ किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज जब पूरी दुनिया जल संकट की बात करती हो, जब पूरी दुनिया ग्लोबल वॉर्मिंग व क्लाइमेट चेंज की बात करती हो, ऐसे में हम अपनी नदियों का भी ध्यान नहीं रखते, लेकिन हमें अपने अपनी नदियों को बचाने के लिए प्रयास करने होंगे। काशी के गंगा घाट पर दुनियाभर के पर्यटक आते हैं। काशी की अर्थव्यवस्था को चलाने में माता गंगा का बहुत बड़ा योगदान है। हम सभी को अपने शहरों की नदी के प्रति एक संवेदनशील रवैया अपनाना होगा।

 



पीएम ने कहा कि हमें अपने शहर का जन्मदिन पता होना चाहिए। साथ ही मेरा शहर कैसा हो, इसके लिए भी काम करना होगा। इसके लिए सबसे अच्छा तरीका है कि हम अपने शहर का हर वर्ष जन्मदिन मनाएं। आपको तय करना चाहिए कि मेरे शहर की हर गली में हर बल्ब, एलईडी हो। इससे नगर पालिका, महानगर पालिका के बिजली का बिल काफी कम हो जाएगा और रोशनी भी अच्छी मिलेगी। हर घर में भी एलईडी बल्ब हो, इससे घरों में बिजली का बिल कम होगा। 

उन्होंने कहा कि हमारे शहरों में महापुरुषों की प्रतिमाएं लगी होती हैं। उन महात्माओं की मूर्ति को हम सिर्फ उनकी जयंती पर याद करते हैं। हमें ऐसा माहौल बनाना होगा कि हर दिन हम महापुरुषों की मूर्ति की सफाई करें और बच्चों को इसके लिए जागरुक करें।

 



वहीं इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी ने देश का गौरव बढ़ाया है। काशी का विकास देश के लिए उदाहरण है। काशी दुनिया का सबसे प्राचीन शहर है। योगी ने कहा कि पहले गरीबों के लिए अच्छे आवास सिर्फ कल्पना थी। पहले शहरों में कूड़े के ढरे लगे रहते थे। पीएम आवास योजना के तहत गरीबों को घर मिले हैं। यूपी में सबसे अधिक नगर निकाय है। 
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!