उद्योगपतियों को चोर-लुटेरा कहना गलत, पहले पर्दे के पीछे होती थी सांठगांठ: PM मोदी

Edited By Deepika Rajput,Updated: 29 Jul, 2018 05:27 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उद्योपतियों की विकास के निर्माण में अहम भूमिका है और उन्हें चोर-लुटेरा कहकर अपमानित करना पूरी तरह से गलत है। मोदी ने कहा कि विपक्षी दल अक्सर देश के बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाते हैं। यह आरोप...

लखनऊः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उद्योपतियों की विकास के निर्माण में अहम भूमिका है और उन्हें चोर-लुटेरा कहकर अपमानित करना पूरी तरह से गलत है। मोदी ने कहा कि विपक्षी दल अक्सर देश के बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाते हैं। यह आरोप सही है अगर विकास को बढ़ाने के लिए मजदूर, कारीगरों की मेहनत काम करती है और इसमें देश के उद्योगपतियों की अहम भूमिका होती है। अगर हम उनको अपमानित करेंगे, चोर-लुटेरा कहेंगे तो यह पूरी तरह से गलत है।

मोदी ने यहां 60 हजार करोड़ विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास के मौके पर कहा कि यहां अतीत में पर्दे के पीछे बहुत कुछ होता था। देश में कोई भी एेसा उद्यागपति नहीं होगा जो सरकार के सामने दंडवत्त प्रणाम नहीं करता हो। देश में अभी उन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है 70 साल पहले देश को दी गई थीं।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि उत्तर प्रदेश के विकास के लिए हम लोग कोने-कोने से यहां इकट्ठा हुए हैं। आज एक बहुत बड़ा कदम उठाया गया है। मैं इसके लिए सीएम से लेकर हर उस अफसर को बधाई देता हूं जिसने इस काम में अपना सहयोग दिया। प्रधानमंत्री ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 60 हजार करोड रूपये की 81 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने इतने बड़े निवेश की परियोजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम के साथ-साथ अधिकारियों को बधाई दी। 

मोदी ने कहा कि प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना बहुत संकोच से कह रहे थे कि 60 हजार करोड़ रूपये का निवेश हुआ है। यह ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी नहीं रिकॉर्ड ब्रेकिंग सेरेमनी है। उन्होंने कहा कि इतने कम समय में प्रक्रिया को सरल कर इतना बड़ा निवेश बड़ी बात है। मैं भी बहुत लंबे अरसे तक मुख्यमंत्री रहा हूं। औद्योगिक गतिविधियों से जुड़ा रहा हूं। यह निवेश कम नहीं है। यूपी इन्वेस्टर्स समिट के 5 महीने बाद ही इतना बड़ा निवेश होना बड़ा काम है। 60 हजार करोड रूपये को कम ना समझें। हम एक ऐसी व्यवस्था खड़ी करना चाहते हैं जहां किसी भेदभाव की गुंजाइश ना हो। 
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रक्रियाओं में गति भी दिखे और संवेदनशीलता भी, ना अपना, ना पराया, ना छोटा, ना बड़ा, सबके साथ समान व्यवहार ... 'सबका साथ, सबका विकास'। उन्होंने कहा कि मैंने उत्तर प्रदेश की 22 करोड़ जनता को वचन दिया था कि उनके प्यार को ब्याज समेत लौटाऊंगा। यहां जो परियोजनाएं शुरु हो रही हैं वो उसी वचनबद्धता का हिस्सा हैं। ये परियोजनाएं उत्तर प्रदेश में आर्थिक और औद्योगिक असंतुलन को दूर करने में भी सहायक होंगी।
PunjabKesariबता दें कि, कार्यक्रम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, गौतम अडानी, कुमार मंगलम बिडला, सुभाष चंद्रा, संजय पुरी, यूसुफ अली, बी आर शेट्टी जैसे देश के बडे़ उद्योगपतियों ने भी संबोधित किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!