PM की सौगात, 1947 के बाद पहली बार गंगा के रास्ते पहुंचेगा मालवाहक जहाज

Edited By Deepika Rajput,Updated: 05 Nov, 2018 10:46 AM

pm modi gift

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भी अपने संसदीय क्षेत्र आते हैं तो यहां के वासियों को कोई न कोई सौगात जरूर देकर जाते हैं। इस बार भी कुछ एेसा ही होने जा रहा है। खबरों के मुताबिक, पीएम मोदी आगामी 12 नवंबर को वाराणसी को एक खास उपहार देने जा रहे हैं।

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भी अपने संसदीय क्षेत्र आते हैं तो यहां के वासियों को कोई न कोई सौगात जरूर देकर जाते हैं। इस बार भी कुछ एेसा ही होने जा रहा है। खबरों के मुताबिक, पीएम मोदी आगामी 12 नवंबर को वाराणसी को एक खास उपहार देने जा रहे हैं। 

बता दें कि प्रधानमंत्री काशी के पंद्रहवें दौरे में गंगा जल परिवहन के सबसे प्रमुख मल्‍टी मॉडल वाराणसी टर्मिनल, रिंग रोड, बाबतपुर फोरलेन के लोकार्पण समेत 2400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। इसकी खासियत यह है कि आजादी के बाद पहली बार राष्ट्रीय जलमार्ग वाराणसी-हल्दिया जलमार्ग से कोलकाता से चले एम.वी. आर.एन. टैगोर पोत खाद्य पदार्थों एवं स्नैक्स से भरे 16 कंटेनरों के साथ वाराणसी पहुंचेगा।

PunjabKesariकेंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट में लिखा है कि भारत में यह इस हफ्ते की सबसे बड़ी खबर होनी चाहिए। आजादी के बाद पहली बार अंतर्देशीय जलमार्ग पर कोई जहाज चल रहा है। पैप्सिको के 16 कंटेनरों के साथ एम.वी. आर.एन. टैगोर पोत गंगा के रास्ते कोलकाता से वाराणसी की ओर बढ़ रहा है, इतनी बड़ी उपलब्धि।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!