प्रधानमंत्री स्‍वनिधि योजना’ के लाभार्थी से बोले PM मोदी- बनारस में तो हमें लोग मोमोज नहीं खिलाते

Edited By Moulshree Tripathi,Updated: 27 Oct, 2020 05:08 PM

pm modi beneficiary of  pradhan mantri swanidhi yojana  pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के  लाभार्थियों से संवाद कर प्रधानमंत्री ने स्वनिधि योजना के क्रियान्वयन की हकीकत जानी। इसके साथ ही उन्होंने योजना’ के प्रदेश के लाभार्थियों के साथ

वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के  लाभार्थियों से संवाद कर प्रधानमंत्री ने स्वनिधि योजना के क्रियान्वयन की हकीकत जानी। इसके साथ ही उन्होंने योजना’ के प्रदेश के लाभार्थियों के साथ संवाद किया। वाराणसी के दुर्गा कुंड वेंडिंग जोन में मोमोज एवं काफी का ठेला लगाने वाले अरविंद मौर्या से वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए संवाद किया। इस मौके पर CM योगी भी उपस्थित रहें।

पीएम मोदी से वाराणसी के अरविंद मौर्या ने संवाद के दौरान बताया कि वे दुर्गाकुंड स्थित सीएमओ ऑफिस के पास वेंडिंग जोन में मोमोज व काफी का ठेला लगाते हैं। पीएम द्वारा योजना का लाभ पाने के लिए अरविंद को कितना भागदौड़ करना पड़ा और किन-किन अधिकारियों के हाथ पैर पकड़ने पड़े की जानकारी पूछने पर अरविंद ने बताया कि उन्हें कहीं भी भागदौड़ नहीं करना पड़ा। इसका प्रोसेस बिल्कूल सामान्य था।

पीएम ने पूछा- आप मोमोज कैसे बनाते हैं
प्रधानमंत्री ने अरविंद से पूछा कि आप मोमोज कैसे बनाते हैं, इस पर अरविंद ने मोमोज बनाने की प्रक्रिया पीएम को बतायी। तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरविंद को संबोधित करते हुए कहा कि हम बनारस आते हैं तो लोग हमें तो मोमोज नहीं खिलाते। इस पर अरविंद ने पीएम से वादा किया कि इस बार उन्हें बनारस आने पर उन्हें मोमोज खिलाएंगे। इस पर पीएम ने चुटकी लेते हुए कहा कि उनके सिक्योरिटी के लोग उन्हें सब कुछ ऐसे ही नहीं खाने देते। जिस पर अरविंद ने प्रधानमंत्री से कहा कि वे रामायण सबरी की तरह उन्हें मोमोज अवश्य खिलाएंगे।

कोरोना काल में व्यापार बाधित होने और उस से आने वाली परेशानी का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने अरविंद से पूछा कि कोरोना से बचने के लिए एवं लोगों को जागरूक करने के लिए वे क्या करते हैं और अपना धंधा कैसे चलाते हैं। अरविंद ने बताया कि उनकी दुकान पर मास्क लगाकर आने वालों को एक मोमोज फ्री देने की उनकी ग्राहकों से स्कीम है। इस पर प्रधानमंत्री ने उनका स्वागत करते हुए कोरोना से बचाव हेतु लोगों को जागरूक करने हेतु धन्यवाद के दिया।

सरकार की अन्य योजनाओं का लाभ मिलने के बाबत प्रधानमंत्री द्वारा पूछे जाने पर अरविंद ने बताया कि परिवार के स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए उन्हें 5 लाख रुपये का आयुष्मान कार्ड बना है, अंत्योदय कार्ड बना है जिसके द्वारा कोरोना कॉल में फ्री राशन मिला, श्रम योगी योजना में बीमा हुआ है, जिससे 60 वर्ष की आयु के पश्चात उन्हें 3000/- रुपये प्रति माह मिलेगा, इसके अलावा भी सरकार द्वारा बीमा कराया गया। इसके बाद पीएम ने कोरोना से पूरी सफलता के साथ जंग लड़ने के लिए बनारसवासियों को धन्यवाद एवं नमस्कार किया।

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!