नहीं देखी होगी शहीदों के प्रति ऐसी अनोखी देशभक्ति, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम हुआ दर्ज

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 21 Jul, 2019 01:45 PM

patriotism for martyrs

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में शहीदों के प्रति अनोखी देशभक्ति देखने को मिली है। जहां अभिषेक गौतम नाम के युवक ने शरीर पर युद्ध में शहीद हुए 601 शहीदों ने नाम लिखवाकर और टेटू बनवाकर अपना नाम इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड में दर्ज कराया है...

हापुड़ः उत्तर प्रदेश के हापुड़ में शहीदों के प्रति अनोखी देशभक्ति देखने को मिली है। जहां अभिषेक गौतम नाम के युवक ने शरीर पर युद्ध में शहीद हुए 601 शहीदों ने नाम लिखवाकर और टेटू बनवाकर अपना नाम इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड में दर्ज कराया है। हापुड़ के प्रीत विहार के रहने वाले अभिषेक गौतम ने अपने शरीर पर 601 शहीदों के नाम लिखवाकर शहीदों को अपना शरीर समर्पित किया है।
PunjabKesari
शरीर पर गुदवाए 601 शहीदों के नाम
वहीं अभिषेक गौतम अब इस रिकॉर्ड को 26 जुलाई को आर्मी को समर्पित करना चाहते हैं और 26 जुलाई को वो इस रिकॉर्ड को आर्मी को दे देंगे। वहीं अभिषेक शहीदों के परिवार वालों से भी मिलते रहते हैं। अभिषेक ने अपने शरीर पर शहीदों के नाम लिखवाकर शहीदों के किए मिसाल पेश की है। कारगिल में शहीद हुए 601 जवानों के नाम कर टैटू अपने शरीर पर बनवाने वाले और वॉर मेमोरियल के नाम विख्यात हापुड़ के अभिषेक गौतम का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है।
PunjabKesari
डॉक्टरों ऐसा ना करने की दी थी सलाह, फिर भी सपूतों ने काम किया शरीर
अभिषेक गौतम ने अपने शरीर पर देश के कई चेहरों के टैटू भी बनवाये हैं, आप तस्वीरों में भी देख सकते है कि अभिषेक के शरीर पर ये नाम शहीदों के लिखे हुए है और नाम के साथ ही देश के कई चेहरों के टैटू और शहीद स्मारक के साथ इंडिया गेट का चित्र भी है।
PunjabKesari
बताया ये भी जाता है कि उनको डॉक्टरों ने ऐसा ना करने की सलाह दी थी क्योकि डॉक्टर उन्हें ऐसा करने पर हानिकारक बता रहे थे, लेकिन अभिषेक ने बिना परवाह किये अपना शरीर वीर सपूतों के नाम कर दिया।
PunjabKesari
इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज होने पर परिवार में खुशी का माहौल
इतना ही नही अभिषेक कई राज्यों और जनपदों में जाकर लोगों को जागरूक करने का भी काम कर रहे हैं। वही इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज होने से अभिषेक के परिवार वाले भी काफी खुश हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!