Gorakhpur: 5 अगस्त को वनटांगिया समुदाय के बीच अन्य महोत्सव मनाएंगे CM योगी, PM मोदी भी करेंगे संवाद

Edited By Umakant yadav,Updated: 03 Aug, 2021 01:22 PM

on august 5 cm yogi will celebrate other festivals among vantangia community

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर 4 अगस्त को गोरखपुर आयेंगे और विभिन्न कार्यक्रमों के अलवा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत वनटांगिया समुदाय के बीच अन्न महोत्सव में शामिल होंगे। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को...

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर 4 अगस्त को गोरखपुर आयेंगे और विभिन्न कार्यक्रमों के अलवा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत वनटांगिया समुदाय के बीच अन्न महोत्सव में शामिल होंगे। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस दौरे के पहले बुधवार को योगी गोरखपुर व बस्ती मंडल के विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा करेगें। बैठक में गोरखपुर के अलावा देवरिया, महराजगंज, कुशीनगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर एवं संतकबीर नगर जिले के अधिकारी वर्चुअल जुड़ेंगे।       

उन्होंने बताया कि योगी गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम के बाद दूसरे दिन गुरुवार को गरीब कल्याण योजना के तहत अन्न महोत्सव में जिले के चरगांवा क्षेत्र के वनटांगिया गांव जंगल तनकोनिया नम्बर तीन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे और कार्ड धारकों को राशन वितरित करेंगे हालांकि कार्यक्रम का प्रोटोकाल अभी तक नहीं आया है लेकिन जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गांव के दो लाभार्थियों से ऑनलाइन संवाद भी कर सकते हैं। इस कार्यक्रम का यहां सीधा प्रसारण भी किया जायेगा। इसके बाद मुख्यमंत्री लखनऊ रवाना हो सकते हैं।      

गौरतलब है कि करीब 100 साल तक जंगल में उपेक्षित जीवन जीने वाले वनग्रामों के निवासियों को समाज व विकास की मुख्यधारा में लाने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन की खबर सुनकर वनटांगियों में खुशी की लहर है। यहां मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी गांव में पहुंचे और वहां पर हेलीपैड के निर्माण और करीब 500 लोगों के बैठने की व्यवस्था का जायजा लिया।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!