अब सुबह-शाम ‘नमस्ते’ कर सुरक्षा का एहसास कराएगी पुलिस

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 02 Mar, 2020 10:54 AM

now the police will make you feel safe by doing namaste in the morning

आभार,अभिवादन या विनम्रता प्रदर्शित करने के लिए सबसे बेस्ट शब्द है...नमस्ते। आमतौर पर लोग जब मिलते हैं तो इसका इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में...

लखनऊः आभार,अभिवादन या विनम्रता प्रदर्शित करने के लिए सबसे बेस्ट शब्द है...नमस्ते। आमतौर पर लोग जब मिलते हैं तो इसका इस्तेमाल करते ही हैं। ऐसे में अब पुलिस भी नमस्ते करती नजर आ रही है। बता दें कि यह पुलिस की 'नमस्ते लखनऊ' टीम है, जो मॉर्निंग वॉक करने वालों को अपने तरीके से सुरक्षा का एहसास करा रही है।

पुलिस आयुक्त ने 'नमस्ते लखनऊ टीम' के 20 वाहनों को किया रवाना
नमस्ते! कैसे हैं आप, पार्क में असुरक्षा तो नहीं? 'मित्र पुलिस' रविवार की सुबह पार्कों में टहलने वालों से कुछ इस अंदाज में हालचाल पूछ रही थी। पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने हरी झंडी दिखाकर गाजे-बाजे संग नमस्ते लखनऊ टीम के 20 वाहनों को रवाना किया, जो प्रतिदिन सुबह-शाम पार्कों में टहलने वाले लोगों का कुशलक्षेम पूछेंगी। इस दौरान पुलिस आयुक्त ने 'नमस्ते लखनऊ' टीम का हौसला भी बढ़ाया।

दो शिफ्ट में सुबह 5 से 8 बजे तक भ्रमणशील रहेंगी 10-10 गाडिय़ां
पुलिस आयुक्त ने कहा कि दो शिफ्ट में 10-10 गाडिय़ां अलग-अलग इलाकों में सुबह 5 से 8 बजे तक भ्रमणशील रहेंगी। वाहन में एक रजिस्टर रखा गया है, जिसमें लोगों का नाम पता और उनकी समस्याएं दर्ज की जाएंगी। अभियान की शुरुआत 1090 चौराहे से की गई। इससे पहले NBRI पार्क में रविवार सुबह DCP मध्य दिनेश सिंह, ADCP चिरंजीव नाथ सिन्हा, ACP अभय कुमार मिश्र व इंस्पेक्टर हजरतगंज संतोष सिंह ने लोगों से मुलाकात कर हाल जाना।

10 पार्कों से की जा रही अभियान की शुरुआत
बता दें कि लोहिया पार्क, रिवर फ्रंट, मिनी स्टेडियम विजयंत खंड, मल्हौर एल्डिको रोड, रेस कोर्स तोपखाना, दिलकुशा कोठी, कालिंदी पार्क वृंदावन, दीन दयाल पार्क कल्ली पश्चिम, जोनल पार्क आशियाना और एनबीआरआइ  आदि 10 पार्कों से अभियान की शुरुआत की जा रही है।

आपका काम निर्धारित करेगा ‘पुलिस की छवि’
'नमस्ते लखनऊ' के तहत प्रत्येक वाहन में 5 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। इनमें एक दारोगा व महिला सिपाही भी शामिल हैं। पुलिस आयुक्त ने पुलिसकर्मियों से कहा कि आप सब जैसा कार्य करेंगे वैसी पुलिस की छवि बनेगी। आपसे ही लखनऊ पुलिस का चेहरा लोगों को नजर आएगा। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!