अब रामनगरी का बस टिकट मिलेगा 'अयोध्या धाम' के नाम से

Edited By Ajay kumar,Updated: 14 Feb, 2020 06:41 PM

now ramnagri bus ticket will be available in the name of  ayodhya dham

रामलला के दर्शन करने के लिए आप भी प्लान बना रहे हैं तो अब आपको अयोध्या का टिकट ''अयोध्या धाम'' के नाम से लेना होगा। UPSRTC के...

अयोध्याः रामलला के दर्शन करने के लिए आप भी प्लान बना रहे हैं तो अब आपको अयोध्या का टिकट 'अयोध्या धाम' के नाम से लेना होगा। UPSRTC के निदेशक IAS अधिकारी ने राजशेखर के आदेश पर विभाग ने यह शुरुआत कर दी है। इसके लिए सॉफ्टवेयर में आवश्यक बदलाव किए गए हैं।

बता दें कि जिला मुख्यालय स्थित फैजाबाद बस स्टेशन का नाम परिवहन विभाग के टिकट में अयोध्या कर दिया गया है। जबकि राम नगरी अयोध्या का टिकट अयोध्या धाम के नाम से बनाया जा रहा है। प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद प्रदेश सरकार की ओर से फैजाबाद जनपद और फैजाबाद मंडल का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया गया था। साथ ही इलाहाबाद जिला और मंडल का नाम बदलकर प्रयागराज किया गया था।

फैजाबाद और इलाहाबाद जिला प्रथम मंडल का नाम परिवर्तित किए जाने कि प्रदेश सरकार की ओर से सूचना जारी किए जाने के बाद रोडवेज महकमे ने फैजाबाद डिपो का नाम बदलकर अयोध्या डिपो कर दिया था। इसके कुछ दिनों बाद उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के एमडी राजशेखर की ओर से आदेश जारी किया गया था कि अब अयोध्या बस स्टेशन का नाम अयोध्या धाम के नाम से जाना जाए, इसके लिए विभाग आवश्यक कार्रवाई करें। आदेश के तहत परिवहन विभाग की ओर से सॉफ्टवेयर में आवश्यक संशोधन के लिए निर्देश संबंधित कंपनी को दिया गया था। सॉफ्टवेयर में आवश्यक संशोधन के बाद अब जिला मुख्यालय स्थित अयोध्या बस डिपो का टिकट अब अयोध्या के नाम से और राम नगरी अयोध्या का टिकट अयोध्या धाम के नाम से काटा जा रहा है।

लंबे समय से संत महंत कर रहे 'अयोध्या धाम' की मांग
अयोध्या के संतों महंतों की काफी समय से मांग चली आ रही है कि राम नगरी को उसके वैभव के अनुरूप विकसित करने के लिए राम नगरी को अयोध्या धाम घोषित किया जाए। केंद्र और प्रदेश में BJP की सरकार बनने के बाद यह मांग समय-समय पर उठाई जाती रही है, हालांकि अभी तक प्रदेश और केंद्र सरकार की ओर से संतो महंतों की इस मांग पर कवायद आगे नहीं बढ़ पाई है, लेकिन उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने मास्टर स्ट्रोक खेलते हुए राम नगरी अयोध्या को अयोध्या धाम के रूप में पहचान दिलाने की दिशा में पहला कदम उठा दिया है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!