UP से लेकर दुबई-थाईलैंड तक फैला था गैंगेस्टर दुबे का साम्राज्य, करोड़ों की संपत्ति की होगी जांच

Edited By Ajay kumar,Updated: 11 Jul, 2020 07:38 PM

not only up but also in dubai and thailand vikas dubey s property

8 पुलिसकर्मियों का हत्या कर फरार होने वाला गैंगस्टर विकास दुबे शुक्रवार को पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। अब उसकी, उनके परिवार और करीबी सहयोगियों की चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा प्रवर्तन निदेशालय ने मांगा है।

कानपुर 11 जुलाई (इंट.): 8 पुलिसकर्मियों का हत्या कर फरार होने वाला गैंगस्टर विकास दुबे शुक्रवार को पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। अब उसकी, उनके परिवार और करीबी सहयोगियों की चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा प्रवर्तन निदेशालय ने मांगा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, विकास दुबे के एक सहयोगी ने दुबई और थाईलैंड में पेंट हाउस खरीदे थे जिसकी कीमत 30 करोड़ रुपए है।

PunjabKesari

पिछले तीन सालों में 14 देशों की यात्रा 
विकास दुबे ने पिछले तीन सालों में 14 देशों का यात्रा की है जिसकी जांच-पड़ताल की जा रही है। हाल ही में उसने लखनऊ में एक घर खरीदा है जिसकी कीमत 20 करोड़ रुपए से ऊपर बताई जा रही है। इसके अलावा कानपुर के अंदर ब्रह्मनगर में छह मकान, आर्यनगर के एक अपार्टमेंट में आठ फ्लैट और पनकी में एक ड्यूप्लैक्स कोठी की जानकारी मिल चुकी है। इनकी अनुमानित कीमत 28 करोड़ रुपए बताई जा रही है। विकास और उसके सहयोगी के बीच बैंक के जरिए लेनदेन के ठोस सबूत मिल चुके हैं। इसके बावजूद आयकर विभाग को खबर नहीं लगी जबकि प्रदेश में बेनामी विंग की शाखा केवल कानपुर में है।

PunjabKesari

ईडी ने मांगा विकास दुबे के आपराधिक मामलों पर विवरण 
ईडी ने 7 जुलाई को कानपुर पुलिस को दिए एक शासकीय सूचना में विकास दुबे, उनके परिवार के सदस्यों और सहयोगियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट, 2002 के प्रावधानों के तहत अचल और चल संपत्ति का विवरण एकत्र करने के निर्देश देने का आदेश दिया था। इसके अलावा ईडी ने इन सबके खिलाफ आपराधिक मामलों पर विवरण भी मांगा है। 

प्रवर्तन निदेशालय ने कहा-विकास दुबे के पास 5,200 करोड़ की प्रॉपर्टी !
गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों की मुताबिक 5,200 करोड़ की प्रॉपर्टी विकास दुबे के पास हो सकती है। 

PunjabKesari
पुलिस मुठभेड़ में मारा गया विकास दुबे 
गौरतलब है कि विकास दुबे को गुरुवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार किया गया था। उत्तर प्रदेश पुलिस की एसटीएफ टीम उसे लेकर कानपुर आ रही थी। पुलिस का दावा है कि जिस गाड़ी में विकास दुबे को लाया जा रहा था वो पलट गई। जिसके बाद विकास दुबे ने क्षतिग्रस्त पुलिसकर्मी से पिस्टल छीनी और भागने लगा। एसटीएफ टीम ने उसका पीछा किया तो उसने गोलियां चलाईं। आत्मरक्षा में पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें विकास दुबे घायल हो गया और अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!