नगर निकाय चुनावः  दूसरे चरण का नामांकन कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू

Edited By Punjab Kesari,Updated: 03 Nov, 2017 04:32 PM

nomination for second phase begins in tough security

निकाय चुनाव में दूसरे चरण की प्रक्रिया की आज से शुरुआत हो गई है। इलाहाबाद समेत 25 जिलों में नामांकन की प्रक्रिया शुरु हो गई है। इलाहाबाद जिले में नगर निगम ...

इलाहाबादः निकाय चुनाव में दूसरे चरण की प्रक्रिया की आज से शुरुआत हो गई है। इलाहाबाद समेत 25 जिलों में नामांकन की प्रक्रिया शुरु हो गई है। इलाहाबाद जिले में नगर निगम समेत जिले की 9 नगर पंचायतों के लिए कलेक्ट्रेट सहित जिले की तहसीलों में नामांकन की व्यवस्था की गई है। 

नगर निगम के महापौर और अस्सी पार्षदों के चुनाव के लिए कलेक्ट्रेट और सदर तहसील के 21 कक्षों में नामांकन की व्या्वस्था की गई है, जबकि 9 नगर पंचायतों के नामांकन सम्बन्धित तहसीलों में किए जाएंगे। नगर निगम चुनाव के लिए 21 आरओ और 42 एआरओ की तैनाती की गई है। 1 नवम्बर से 7 नवम्बर तक दूसरे चरण का नामांकन होगा। सुबह 11 बजे से 3 बजे तक नामांकन पत्र खरीदे और जमा किए जा सकेंगे।

दूसरे चरण के नामांकन के बाद 8 नवम्बर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। जबकि 10 नवम्बर को नाम वापसी की क्रिया की जा सकेगी। चुनाव चिन्ह का आबन्टन 11 नवम्बर को होगा, जबकि 26 नवम्बर को दूसरे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे।

निर्चावन आयोग के निर्देशों के मुताबिक नामांकन के दौरान प्रत्याशी सहित 5 लोगों को ही नामांकन कक्ष में प्रवेश दिया जाएगा। नामांकन के पहले दिन मेयर पद के लिए प्रमुख राजनीतिक दलों भाजपा, बसपा, सपा और कांग्रेस का मेयर उम्मीद्वार घोषित न होने से लोगों में भी कोई खास उत्साह नहीं दिखा। हांलाकि निर्दलीय प्रत्याशियों ने  नामांकन पत्र जरूर खरीदा। नामांकन को लेकर कलेक्ट्रट में बैरीकेटिंग के साथ ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!