डबल इंजन की सरकारों के रहते लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ अमानवीय: अखिलेश

Edited By Ajay kumar,Updated: 21 Mar, 2020 06:43 PM

nhuman messing up people s lives during double engine governments akhilesh

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि डबल इंजन की भारतीय जनता पार्टी की सरकारों के रहते प्रदेश वासियों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ होना अनुचित और अमानवीय है। उन्होंने शनिवार को यहां...

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि डबल इंजन की भारतीय जनता पार्टी की सरकारों के रहते प्रदेश वासियों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ होना अनुचित और अमानवीय है। उन्होंने शनिवार को यहां बयान जारी कर कहा कि राज्य सरकार को चाहिए कि वह सभी लोगों को तत्काल मुफ्त राशन की व्यवस्था करें साथ ही मरीजों के नि:शुल्क इलाज की सुविधा हो।

प्रदेश में भुखमरी की स्थिति पैदा होने की आशंका
अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना वायरस के संकट में प्रदेश सरकार को असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों, किसानों, रिक्शा चालकों, आटो चालकों तथा सड़क किनारे छोटे-मोटे सामान या खाद्य पदार्थ बेचने वालों की दशा पर भी संवेदना के साथ विचार करना चाहिए। ये रोज कुंआ खोदते और पानी पीते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने अस्पतालों में ओपीडी, जलपान गृह, ढाबे, होटल, मिठाई भण्डार, फूड स्टाल, काफी हाउस, कैफे, रेस्त्रां, बाजार, कार्यालयों और तमाम गतिविधियों पर 31 मार्च 2020 तक रोक लगाई है इससे बड़ी आबादी के समक्ष भुखमरी की स्थिति पैदा होने की आशंका है।

सरकार ने ऐतिहासिक बजट किया पेश
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने ऐतिहासिक बजट पेश किया है तो उसे जनहित में ऐतिहासिक पैकेज देने में संकोच नहीं करना चाहिए। आधी-अधूरी घोषणा से पूरा काम नहीं चलेगा। सरकारों को यह सुनिश्चित भी करना होगा कि कोई वंचित और कमजोर समाज का व्यक्ति राहत से छूट न जाये। अन्यथा उसके सामने जीने का संकट उत्पन्न हो जायेगा।

किसानों की ओलावृष्टि से फसल चौपट
राज्य सरकार ने पंजीकृत श्रमिकों को ही राहत देने का ऐलान किया है। किसान परेशान है असमय बारिश और ओलावृष्टि से उसकी फसल चौपट हो गई है। उसकी जिंदगी फसल की बिक्री पर निर्भर रहती है लेकिन आपदा से उसकी उम्मीदों पर पानी फिर गया है। सूदखोरों और बैंकों का कर्ज उस पर अतिरिक्त भार होता है। इसी मजबूरी में वह आत्महत्या करता है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!