मजबूत होगा काशी विश्वनाथ से पशुपतिनाथ का नाता: नेपाल के प्रधानमंत्री का काशी दौरा आज, CM योगी करेंगे आगवानी

Edited By Mamta Yadav,Updated: 03 Apr, 2022 10:17 AM

nepal s prime minister will visit kashi today cm yogi will receive

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा आज यानि रविवार को काशी आ रहे हैं। वह सुबह नौ बजे नई दिल्ली से विशेष विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट आएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी करेंगे। नपाली पीएम की अगवानी के लिए उत्तर प्रदेश के...

वाराणसी: नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा आज यानि रविवार को काशी आ रहे हैं। वह सुबह नौ बजे नई दिल्ली से विशेष विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट आएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी करेंगे। नपाली पीएम की अगवानी के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को ही वाराणसी पहुंच गये। वह मेहमान नेता के साथ रविवार को काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। नेपाली प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा और सीएम योगी आदित्यनाथ की मुलाकात नेपाल और काशी के रिश्तों को प्रगाढ़ करेगी। काशी से गंगा और बागमती की डोर जुड़ेगी और नेपाली प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ से पशुपतिनाथ का नाता मजबूत करेंगे।

बता दें कि दूसरी बार सरकार गठन के पश्चात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहली बार दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आये हैं। उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक में वाराणसी में विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि जिला प्रशासन और पुलिस सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों एवं जनता के साथ मित्रवत व्यवहार करते हुए संवाद बनाना होगा। उन्होंने कहा कि पूरी व्यवस्था को यदि भ्रष्टाचार मुक्त करना है तो यह व्यवस्था अनिवार्य है। मुख्यमंत्री योगी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि पुलिस थानों में आम आदमी के साथ बेहतर व्यवहार करना होगा और पुलिस थानों में दलालों की कतई कोई भूमिका नहीं चाहिए। मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि सरकार, भ्रष्टाचार एवं अपराध के प्रति ‘जीरो टॉलरेंस' की नीति पर कायम है और उसी पर आगे बढ़ना है।      

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्राय: यह देखने को मिलता है कि किसी भी घटना के बाद अधिकारी समय से मौके पर नहीं पहुंचते। इससे शासन एवं प्रशासन की छवि धूमिल होती है। अधिकारी सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंचें और सही जानकारी मीडिया को देकर सार्वजनिक करें। सायं काल एवं भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में पेट्रोलिंग बढ़ाए जाने पर उन्होंने जोर दिया। योगी ने कहा कि मिशन शक्ति कार्यक्रम को केवल एंटी रोमियो तक सीमित न रखें, इस पर वृहद कारर्वाई सुनिश्चित करायें। विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि वाराणसी प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र है, यहां पर उनके विजन के अनुरूप तमाम विकास एवं निर्माण कार्य संचालित है। अधिकारी आपस में समन्वय कर इसे अंजाम तक पहुंचाएं।       

उन्होंने कहा कि काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के लोकार्पण के पश्चात यहां पर पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं की संख्या में भारी वृद्धि हुई है एवं काशी पर देश-दुनिया की नजर है। विकास कार्यों को पूर्ण करने वाली कार्यदायी संस्थाएं सभी कार्यों को निर्धारित समय सीमा में उच्च गुणवत्ता के साथ पूर्ण करायें। कार्य के दौरान सुरक्षा मानकों का हर स्तर पर अनुपालन सुनिश्चित किया जोय। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही अथवा शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!