नयन सागर मामला: युवती बोली, जैन मुनि को बदनाम करने के लिए रचा गया षडयंत्र

Edited By Anil Kapoor,Updated: 21 Aug, 2018 08:29 AM

nayan sagar case maiden quote conspiracy designed to defame jain munei

जैन मुनि नयन सागर महाराज के साथ युवती की वायरल हुई वीडियो के मामले में युवती ने मीडिया के सामने आकर खुलासा किया कि वहलना के पदाधिकारी समेत 3 लोगों ने उसे ब्लैकमेल कर दबाव बनाया। धमकी देकर उसे महाराज के कमरे में भेजा गया।

सहारनपुर: जैन मुनि नयन सागर महाराज के साथ युवती की वायरल हुई वीडियो के मामले में युवती ने मीडिया के सामने आकर खुलासा किया कि वहलना के पदाधिकारी समेत 3 लोगों ने उसे ब्लैकमेल कर दबाव बनाया। धमकी देकर उसे महाराज के कमरे में भेजा गया। महाराज को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है। अब उसे भी जान का खतरा बना हुआ है। सोमवार को युवती सहारनपुर पहुंची और डीआईजी को ज्ञापन सौंपा।

उसने पत्रकार वार्ता में कहा कि वहलना के एक पदाधिकारी ने अपने साथियों के साथ मिलकर जैन मुनि को बदनाम करने का षडयंत्र रचा। उसके बाद आपत्तिजनक फोटो एवं वीडियो बनाकर सोशल साइट पर वायरल करने की धमकी दी और ब्लैकमेल किया। रुड़की में आरोपी उसे मिला और धमकाकर 14 अप्रैल को वह उसे वहलना ले आया। जहां उससे कहा गया कि अपनी जान की सलामती चाहती है तो जैसे-जैसे कहा जा रहा है, वैसे-वैसे करे।

इसके बाद उसे महाराज के कमरा नंबर 101 में भेजा गया और एक घंटे तक उलझाकर रखने को कहा गया। महाराज ने उससे कुछ देर बात करने के बाद जाने के लिए कहा लेकिन वह किसी तरह से बातों में उलझाए रही। उसके बाद वह अपने 105 नंबर कमरे में चली गई। 23 जून को उक्त लोगों ने फिर उसे बुलाया व पुन: महाराज के कमरे में भेजा गया। महाराज के सेवक ने उससे जाने के लिए कहा लेकिन वह बहाने बनाकर महाराज के कमरे में ही रही। उसने षड्यंत्र के बारे में महाराज को बताया। उस पर महाराज ने उससे चुपचुप निकल जाने के लिए कहा।

लड़की ने आरोप लगाया कि फिर उक्त लोगों ने रात लगभग 9 बजे उसे छोटे कपड़े पहनकर महाराज के कमरा नंबर 101 के बाहर गैलरी में टहलने के लिए कहा। इसके साथ यह भी कहा कि जब महाराज आते नजर आएं तो वहां से निकलकर अपने कमरे में चली जाए। उसे एक मोबाइल दिया गया, जिस पर मैसेज कर उसे हर बात बताते रहे। सुबह उसने उनके कपड़े और मोबाइल उनके ड्राइवर को दे दिए और वहां से बस से रुड़की चली गई।

लड़की ने आरोप लगाया कि उसे 10 लाख रुपए का लालच भी दिया गया। उस पर अनैतिक कार्य का दबाव भी बनाया गया। उनके साथ आई एक महिला ने उसे चांटा भी मारा। उसने आरोप लगाया कि उसे अपने परिजनों और जैन समाज के लोगों से अपनी जान का खतरा है। यह सब साजिश महाराज को फंसाने के लिए रची गई है। अब वह डरने वाली नहीं है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!