कुंभ के लिए अमिताभ बच्चन को मिला न्योता, कहा- माटी से मिली पहचान का उतार सकते हैं कर्ज

Edited By Deepika Rajput,Updated: 20 Dec, 2018 10:05 AM

nagar nigam corporator invites amitabh bachchan to come kumbh

संगम नगरी प्रयागराज में लगने वाले कुंभ मेले को लेकर हलचल तेज होती नजर आ रही है। विश्व के सबसे बड़े धार्मिक आयोजन में शामिल होने के लिए दुनियाभर को न्योता भेजा जा रहा है। ऐसे में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को भी प्रयागराज के लोग याद कर रहे हैं।

प्रयागराजः संगम नगरी प्रयागराज में लगने वाले कुंभ मेले को लेकर हलचल तेज होती नजर आ रही है। विश्व के सबसे बड़े धार्मिक आयोजन में शामिल होने के लिए दुनियाभर को न्योता भेजा जा रहा है। ऐसे में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को भी प्रयागराज के लोग याद कर रहे हैं। प्रयागराज में जन्मे और पले-बढ़े अमिताभ बच्चन को नगर निगम की पार्षद मुमताज अंसारी ने पत्र के जरिए कुंभ मेले में सपरिवार शामिल होने का न्योता भेजा है।

PunjabKesariपत्र में लिखा है कि आपको याद दिलाना चाहती हूं कि आपकी जन्मस्थली प्रयागराज में कुछ दिनों बाद दुनिया का सबसे बड़ा धार्मिक आयोजन कुंभ मेला लगने जा रहा है। कुंभ का आयोजन ही हमारे और आपके शहर की सबसे बड़ी पहचान है। हर 12 सालों पर लगने वाले महाकुंभ और 6 सालों पर लगने वाले कुंभ मेले से प्रयागराज के लोगों को रोजगार के अवसर मिलते हैं और साथ ही यहां के विकास को गति मिलती है। आप खुद को छोरा गंगा किनारे वाला कहते हैं। खुद के इलाहाबादी होने पर गर्व करते हैं और इस शहर में पिता स्वर्गीय हरिवंश राय बच्चन के साथ बिताए गए लम्हों को गर्व के साथ बयां करते हैं।

PunjabKesariइस शहर ने आपको जन्म दिया, शिक्षा दी और देश की सबसे बड़ी पंचायत यानि संसद में भेजने के साथ ही सदी का महानायक बनाया। निश्चित तौर पर आपके व्यक्तित्व की वजह से प्रयागराज को भी पहचान मिली है। ऐसे में हम प्रयागराज के जनप्रतिनिधि और नागरिक आपसे यहीं अपेक्षा करते हैं कि आप यहां लगने जा रहे कुंभ मेले का प्रचार-प्रसार पूरी दुनिया में करें और देश ही नहीं समूचे विश्व को इस सांस्कृतिक आयोजन में आने का न्योता दें। यह सरकार की जिम्मेदारी थी कि वह आप जैसी महान विभूतियों को मेले का ब्रांड एंबेसडर बनाकर कुंभ का समूची दुनिया में प्रचार कराती, लेकिन उसने यह कदम नहीं उठाया। इसलिए हम अपील करते हैं कि आप कुंभ मेले के शुरू होने से पहले ही सपरिवार अपने पूर्वजों के शहर में आकर रुकें।

PunjabKesariआपके प्रयास से इस शहर के विकास और रोजगार को पंख लगेंगे और देश ही नहीं समूची दुनिया में भारत की सांस्कृतिक व आध्यात्मिक पहचान को नई दिशा व गति मिलेगी। कुंभ मेले में प्रयागराज के नागरिकों की तरफ से ब्रांड एंबेसडर बनने का आग्रह स्वीकार करते हुए वैश्विक स्तर पर इसका प्रचार-प्रसार कर आमंत्रण को स्वीकार करते हुए सपरिवार मेले में आकर आप इस शहर की माटी से मिली पहचान का कर्ज भी उतार सकते हैं। हम सभी प्रयागराज के नागरिक आपको आपके कर्तव्य की याद कतई नहीं दिला रहे हैं बल्कि अपने इलाहाबादी मुन्ना को आमंत्रित कर उससे अपने कुंभ के प्रचार का अनुरोध कर रहे हैं।

PunjabKesariहमें आशा ही नहीं, पूरा विश्वास है कि आप हमारे इस आमंत्रण को स्वीकार कर ना सिर्फ कुंभ मेले में सपरिवार आएंगे बल्कि वैश्विक स्तर पर इस आयोजन का प्रचार-प्रसार कर दुनियाभर के लोगों से यहां आने की अपील भी करेंगे। आपके इस प्रयास से ना सिर्फ कुंभ को एक नई पहचान मिलेगी बल्कि आपके अपने शहर का पर्यटन भी बढ़ेगा और साथ ही भारतीय संस्कृति का प्रचार-प्रसार भी होगा।

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!