रामनगरी में बोले PM मोदी- हमारे लिए जनता का प्यार देख सपा-बसपा वालों का बढ़ जाता है BP

Edited By Deepika Rajput,Updated: 01 May, 2019 12:46 PM

modi address rally in ayodhya

लोकसभा चुनाव के प्रचार में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अयोध्या पहुंचे। इस दौरान रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा और कांग्रेस ने श्रमिकों और गरीबों को वोटबैंक में बांटकर सिर्फ...

अयोध्याः लोकसभा चुनाव के प्रचार में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को रामनगरी अयोध्या पहुंचे। इस दौरान रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा और कांग्रेस ने श्रमिकों-गरीबों को वोटबैंक में बांटकर सिर्फ अपना और अपने परिवार का फायदा कराया है। उन्होंने कहा कि जनता का प्यार और उत्साह सर माथे पर है। यह देख सपा और बसपा वालों का बीपी बढ़ जाता है। 

श्रमिक भाई-बहनों की इन पार्टियों ने कभी नहीं की परवाह 
पीएम मोदी ने कहा कि बहन जी (मायावती) ने बाबा साहेब के नाम का उपयोग किया, लेकिन काम उनके आदर्शों के विपरीत किए। समाजवादी पार्टी ने लोहिया जी के नाम का उपयोग किया, लेकिन अपने आचरण से न सिर्फ यूपी की कानून-व्यवस्था को तहस-नहस कर दिया बल्कि लोहिया जी के आदर्शों को मिट्टी में मिला दिया। क्या समाजवाद और लोहिया जी की बात करने वालों को गरीबों-श्रमिकों की चिंता नहीं करनी चाहिए थी? क्या बहुजन हिताय और बाबा साहेब की बात करने वालों को श्रमिकों की चिंता नहीं करनी चाहिए थी। क्या पिछले 60-70 साल से हर चुनाव में गरीबी हटाओ का नारा उछालने वाली कांग्रेस को श्रमिकों की चिंता नहीं करनी चाहिए थी। हमारे देश के 40 करोड़ से ज्यादा श्रमिक भाई-बहनों की इन पार्टियों ने कभी परवाह ही नहीं की। 

केंद्र में मजबूर सरकार बनाने की फिराक में महामिलावटी 
मोदी ने कहा कि सपा-बसपा और कांग्रेस का आतंक पर नरमी का पुराना रिकॉर्ड रहा है। हमारी सुरक्षा एजेंसियां आतंक के मददगारों को पकड़ती थीं और ये वोट के लिए उनको छोड़ देते थे। आज ये सभी महामिलावटी फिर से केंद्र में एक मजबूर सरकार बनाने की फिराक में हैं। 2014 से पहले अयोध्या, फैजाबाद और अन्य जगह कैसे-कैसे धमाके हुए ये हम कैसे भूल सकते हैं। वो दिन हम कैसे भूल सकते हैं जब आए दिन भारत में हमला होता था। बीते 5 वर्ष में इस तरह के धमाकों की खबर आनी बंद हो गई हैं। हम एक नए हिंदुस्तान के रास्ते पर चल पड़े हैं। जो छेड़ता नहीं है, लेकिन कोई छेड़ेगा तो छोड़ता भी नहीं है। खतरा सीमा के भीतर हो या फिर सीमा के पार, ये नया हिंदुस्तान घर में घुसकर मारेगा। गोली का जवाब गोले से देगा। 

देश में पहली बार किसी सरकार ने गरीबों के बारे में सोचा
उन्होंने कहा कि पहली बार देश में किसी सरकार ने गरीबों के बारे में सोचा है। हमने उनकी परवाह की है, उनका जीवन आसान बनाने के लिए काम किया है। हम पीएम श्रम योगी मानधन योजना लाए हैं। इससे श्रमिक साथियों को 60 वर्ष की आयु के बाद 3000 रुपए तक की पेंशन सुनिश्चित होगी। हमारे गरीब श्रमिक भाई-बहनों को इलाज में पैसे न खर्च करने पड़ें, इसके लिए आयुष्मान भारत योजना भी हम चला रहे हैं। इस योजना के तहत उन्हें हर साल 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज मिलना तय हुआ है। हमारी आंगनबाड़ी वर्कर्स, आशा बहनें, ANM बहनें, हमारे डाकिए साथी, बरसों बाद इन सभी की वेतन वृद्धि का काम भी हमारी ही सरकार ने किया है।

कमल का बटन दबाने पर आपके सपने होंगे साकार
उन्होंने कहा कि कुंभ भी हजारों साल से होता आ रहा है, लेकिन जो दिव्यता और भव्यता इस बार प्रयागराज में दिखी वो अभूतपूर्व है। मिशन इंद्रधनुष के तहत हमने जानलेवा बीमारी से बचाव के लिए टीकाकरण का दायरा बढ़ाया है। इस योजना का लाभ भी बड़े स्तर पर गरीब भाई-बहनों को हो रहा है। पीएम ने कहा कि आप जब कमल के फूल पर बटन दबाएंगे, इसका मतलब है कि आप अपने सपने बोएंगे, जो साकार होंगे। आप कमल के फूल पर बटन दबाएंगे, इसका मतलब आपके अंदर एक ऐसा देशभक्त उभरकर आएगा जो देश के लिए जिएगा। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!