कोरोना पॉजिटिव रिश्तेदार से मिलना पड़ा महंगा, एसपी ने हेड कॉन्स्टेबल को किया निलंबित

Edited By Ajay kumar,Updated: 22 Apr, 2020 05:18 PM

meeting with corona positive relatives cost dear sp suspended head constable

जिले के सफीपुर थाने में तैनात महिला दरोगा के रिश्तेदार सिपाही को ड्यूटी में लापरवाही पर एसपी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके अलावा उसके समेत परिवार के सात लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है।

उन्नाव: जिले के सफीपुर थाने में तैनात महिला दरोगा के रिश्तेदार सिपाही को ड्यूटी में लापरवाही पर एसपी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके अलावा उसके समेत परिवार के सात लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है। डॉक्टर ने सभी परिजनों को अलग-अलग रहने की सलाह दी है।

बता दें कि इटावा के जसवंत नगर की महिला दरोगा का रिश्तेदार जिला मैनपुरी के भौगांव में रहने वाले मामा कानपुर के अनवरगंज थाने की कॉलोनी में परिवार के साथ रहते हैं और मौजूदा समय में सफीपुर थाना की पीआरवी 2931 पर कांस्टेबल के पद पर कार्यरत है। जीजा की हालत खराब होने पर रविवार को पीआरवी कांस्टेबल उन्हें डॉक्टर के यहां ले गया था। जीजा के पॉजीटिव पाए जाने पर मंगलवार को हैलट प्रशासन ने कांस्टेबल के अलावा उसकी पत्नी, मां व तीन बच्चों और वाहन चालक की जांच कराई व होम क्वारंटीन कर दिया है। उधर, यह खबर उन्नाव पहुंची तो हड़कंप मच गया। क्वारंटीन होने से पहले कांस्टेबल कानपुर से सफीपुर ड्यूटी पर पहुंची था और थाने के लोगों से मिला जुला था। उधर, मंगलवार देरशाम एसपी ने कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया। उस पर लॉकडाउन के दौरान शहर से बाहर जाने और ड्यूटी पर लापरवाही का आरोप लगाया गया है। 

बिना सूचना के जिला छोड़कर जाने पर किया गया निलंबित-एसपी
एसपी उन्नाव विक्रांत वीर से जब इसे बारे में बात की गई तो उन्होने बताया कि एक हेड कांस्टेबल है मुनेंद्र जिनका नाम है जो कि सफीपुर थाने के अंतर्गत पीआरवी में कार्यरत है तो उनके बारे में ऐसा संज्ञान में आया है की वह अनवरगंज थाना अंतर्गत रह रहे थे और वहीं उनके रिश्तेदार कोरोना से पॉजिटिव आए हैं उनको भी कोरनटाइन किया जा रहा है। उसमें हम लोगों ने जहां तक रिपोर्ट ली तो पाया गया वो बिना सूचना दिए ही उन्नाव जनपद को छोड़कर कानपुर चले गए थे और इसके लिए उन्होंने अपने सीनियर को इनफॉर्म किया था उनको तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इनके लिए जांच बिठाई गई है जो सीओ सफीपुर इसकी जांच करेंगे। देखिए सबको यह पहले से शक्ति से कहा गया था कि पूरे डिसीप्लिन में काम करना है और जनपद की जो सीमाएं हैं उसको आप जानते हैं। कोरोना का जो असर है पूरा जनपद लॉग डाउन है इसीलिए हमारा इस पर रूल भी सबको अपने मुख्यालय क्षेत्र में निवास करना होता है। इन्होंने इसका शायद उल्लंघन किया है इस पर जांच हो रही है। प्रामा फेशियल में गलती मिली थी इसलिए उनको निलंबित किया गया है सीओ साहब इसकी जांच करेंगे। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!