जहरीली शराब कांड की जांच CBI करे: मायावती

Edited By Ruby,Updated: 10 Feb, 2019 03:18 PM

mayawati to investigate poisonous liquor scam cbi

लखनऊः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकारों पर गरीब एवं मेहनतकश वर्ग की उपेक्षा किए जाने का आरोप लगाते हुए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो...

लखनऊः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकारों पर गरीब एवं मेहनतकश वर्ग की उपेक्षा किए जाने का आरोप लगाते हुए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराए जाने की मांग की है।  

मायावती ने कहा कि अवैध तरीके से तैयार होने वाली शराब का धंधा खासकर उत्तर प्रदेश में एक गंभीर समस्या है जिसका शिकार गरीब और दिहाड़ी मजदूर होते है। सहारनपुर और कुशीनगर में शराब के कारण हुई मौतें साफ इशारा करती है कि भाजपा सरकार इस समस्या से भी निपटने में बुरी तरह से विफल साबित हो रही है।  उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब के कारण सौ से अधिक लोगों की जान गई है। इस मामले की सीबीआई जांच जरूरी है। इसके साथ ही दोनों ही राज्यों के आबकारी मंत्रियों को उनके पद से तत्काल हटा कर यह विभाग मुख्यमंत्री को अपने पास लेने की जरूरत है। 

बसपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा सरकार इस जघन्य कांड को लेकर कुछ कर्मचारियों को निलंबित कर अपनी जिम्मेदारी से मुक्त होना चाहती है, जो सरासर गलत और असंवेदनशील है, इसकी जितनी भी निन्दा की जाए कम है। दोनों राज्यों की सरकारों को इतने गंभीर मामले में जितनी सख्त कार्रवाई और कदम उठाने चाहिये थे, वह दुर्भाग्यवश अब तक नहीं उठाए गए हैं जो निश्चय ही चिन्ता की बात है।

उन्होंने कहा कि हर बार इस प्रकार की गंभीर और शर्मनाक घटनाओं के बाद सरकार सो जाती है और जनता की निगाह में जो असली अपराधी है वह साफ तौर पर बच जाते हैं। वास्तव में इन घटनाओं के पीछे रहने वाले असली जिम्मेदार सफेदपोशों को बेनकाब करके उन्हें कानून के कठघरे में खड़ा करने की जरूरत है। सुश्री मायावती ने तंज कसा कि केन्द्र और राज्यों की भाजपा सरकारों के मुखिया को संकीर्ण एवं चुनावी राजनीति करने से फुर्सत ही कहां है कि वे अपनी जिम्मेदारी पर ध्यान देकर और जनहित एवं जनकल्याणी व्यवस्था पर ध्यान देकर करोड़ों लोगों के जीवन में खुशहाली ला सकें। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!