मायावती ने योगी को भेजा खत, कहा-13ए माल एवेन्यू मेरा सरकारी आवास नहीं

Edited By Ruby,Updated: 25 May, 2018 04:09 PM

mayawati sent a letter to the yogi in relation to evacuation of the b

सुप्रीम कोर्ट के सरकारी आवास खाली करने के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों की नींद उड़ गई है। इन दिनों सभी पूर्व मुख्यमंत्री अपना आवास बचाने और नए आवास की तलाश करने की जुगत में लगे हैं। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी अपना...

लखनऊः सुप्रीम कोर्ट के सरकारी आवास खाली करने के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों की नींद उड़ गई है। इन दिनों सभी पूर्व मुख्यमंत्री अपना आवास बचाने और नए आवास की तलाश करने की जुगत में लगे हैं। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी अपना सरकारी आवास बचाने के लिए एक पैंतरा खेला था, लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है। शुक्रवार मायावती ने सीएम योगी को पत्र लिखकर बताया है कि 13 ए माल एवेन्यू तो उनका सरकारी आवास है ही नहीं। उनका सरकारी आवास तो 6, लाल बहादुर शास्त्री मार्ग है और वह इसे जल्द ही खाली कर देंगी।

सतीश चंद्र मिश्रा ने CM योगी से की मुलाकात 
जानकारी के मुताबिक मायावती के इस पत्र को लेकर शुक्रवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र मिश्रा और लालजी वर्मा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले। मायावती के प्रतिनिधि के रूप में एनेक्सी पहुंचे दोनों नेताओं ने सीएम योगी को पत्र सौंपकर बसपा शासनकाल में हुए कैबिनेट के फैसले की जानकारी दी।
PunjabKesari
पत्र में मायावती ने लिखी ये बातें 
पत्र में मायावती ने लिखा है कि 13 जनवरी 2011 में (बसपा शासनकाल) 13 माल एवेन्यू कांशीराम जी यादगार स्थल घोषित किया जा चुका है। उसके कुछ भाग में मुझे इस उद्देश्य से रहने की अनुमति दी गई थी कि इस स्थल का रखरखाव एवं सुरक्षा मेरी देखभाल में हो सके। उन्होंने कहा है कि 23 दिसंबर 2011 में राज्य संपत्ति विभाग ने  6, लाल बहादुर शास्त्री मार्ग क़ो उन्हें आवास के रूप में आवंटित किया था। इसलिए मैं इसे खाली कर विभाग को सौंप दूंगी।

मायावती ने बंगला खाली करने का मांगा समय
इसके आगे मायावती लिखती हैं कि कांशीराम यादगार स्थल का रखरखाव जो प्राईवेट कर्मी करते थे वह मेरे ही बंगले में रहकर करते थे लेकिन अब जो मेरा निजी मकान है, उसमें इतनी जगह नहीं है कि मैं इन कर्मियों को रख सकूं। इसलिए इनके ठहरने की व्यवस्था करने तक मुझे समय दिया जाए।

कांशीराम यादगार विश्राम स्थल की देखरेख का भी किया अनुरोध 
मायावती ने ये भी अनुरोध किया है कि श्री कांशीराम जी यादगार विश्राम स्थल की देखरेख और सुरक्षा राज्य संपत्ति विभाग करे और अगर किसी तरह की दिक्कत विभाग को होती है तो पहले की तरह ही बसपा को इसके लिए अधिकृत करे। 
PunjabKesariउल्लेखनीय है कि पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्रियों को आजीवन आवास देने के कानून को रद्द कर दिया था। जिसके बाद राज्य सम्पत्ति विभाग ने प्रदेश के छह पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगला 15 दिन में खाली करने के लिए नोटिस जारी किया था। इस पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने बंगले 13ए-माल एवेन्यू पर ‘श्री कांशीराम जी यादगार विश्राम स्थल’ का बोर्ड लगाकर यह बताने का प्रयास किया है कि उनका बंगला कांशीराम के अनुयाइयों की स्मृतियों से जुड़ा है। लेकिन, राजस्व विभाग ने मामले पर सीधा जवाब देते हुए कहा कि सिर्फ बोर्ड लगा देने से शीर्ष अदालत के आदेश पर अमल कराने में कोई बाधा नहीं है। उन्हें हर हाल में सरकारी आवास खाली ही करना होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!