‘PM मोदी पर मायावती का बयान निराशाजनक, उन्हें माफी मांगनी चाहिए’

Edited By Anil Kapoor,Updated: 14 May, 2019 10:50 AM

mayawati s statement on modi is disappointing she should apologize

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर मायावती के निजी हमले पर पलटवार करते हुए भाजपा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गठबंधन के विफल होने के कारण असुरक्षा के भाव से घिरी बसपा प्रमुख का बयान बेहद निराशाजनक है और उन्हें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। रक्षा मंत्री...

लखनऊ\नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर मायावती के निजी हमले पर पलटवार करते हुए भाजपा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गठबंधन के विफल होने के कारण असुरक्षा के भाव से घिरी बसपा प्रमुख का बयान बेहद निराशाजनक है और उन्हें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और भाजपा नेता विजय सोनकर शास्त्री ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। निर्मला सीतारमण ने बसपा प्रमुख मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि बहन मायावती हमारी चिंता ना करें, बिल्कुल आश्वस्त रहें। अपनी पार्टी में हम महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित हैं। हमारे बीच अच्छे और मजबूत औपचारिक संबंध हैं। इसलिए आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि मायावती के मुंह से प्रधानमंत्री, उनकी निजी जिंदगी और भारतीय जनता पार्टी की महिलाओं के बारे में इतनी बुरी बातें सुनना बिल्कुल निराशाजनक है। सीतारमण ने कहा कि मायावती को प्रधानमंत्री पर निजी हमले के लिए माफी मांगनी चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी की निजी जिंदगी और भाजपा की महिलाओं के बारे में ऐसी टिप्पणी बेहद निराशाजनक है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अलवर गैंगरेप पर मायावती से सवाल किया था, वे राजस्थान की कांग्रेस सरकार से समर्थन वापस क्यों नहीं लेतीं ? लेकिन मायावती ने सवाल का जवाब न देकर उन पर निजी हमला किया, इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

भाजपा नेता ने कहा कि मायावती जान गई हैं कि उनका गठबंधन पूरी तरह फेल हो रहा है, इसलिए वे परेशान हैं और असुरक्षा के भाव से घिरी हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने दलित कारण से सवाल उठाया था और पूछा था कि एक दलित महिला जो राजस्थान में पीड़ित हुई थी, उसके बारे में सवाल किया और पूछा कि क्या वे (मायावती) राजस्थान सरकार से समर्थन वापस लेंगी। सीतारमण ने कहा कि बहन मायावती को अपने छवि को बरकरार रखने के लिए प्रधानमंत्री के सवालों का जवाब देना चाहिए था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के बारे में मायावती ने जो बयान दिया है, उससे उनका (मायावती) कद घटा है। इससे यह स्पष्ट होता है कि उनमें किसी संस्था के प्रति सम्मान का भाव नहीं बचा है।

उल्लेखनीय है कि मायावती ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि 'मुझे तो यह भी मालूम है कि बीजेपी में खासकर विवाहित महिलाएं अपने पतियों को मोदी के नजदीक जाते देखकर, ये सोचकर भी ज्यादा घबराती हैं कि कहीं ये मोदी, अपनी पत्नी की तरह हमें भी अपने पति से अलग न करवा दें। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान अलवर गैंगरेप का मुद्दा उठाया था। उन्होंने सवाल किया था कि अलवर गैंगरेप के बाद बहन मायावती ने वहां की नामदार सरकार से अपना समर्थन क्यों वापस नहीं लिया।

बहरहाल, मायावती पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता विजय सोनकर शास्त्री ने कहा कि चुनाव अंतिम दौर में है, अब स्पष्ट हो चुका है कि मोदी जी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है। ऐसे में विपक्ष की हताशा, निराशा का परिणाम है कि वह गलत भाषा का उपयोग कर रहे हैं, व्यक्तिगत टिप्पणी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मायावती जी द्वारा की गई टिप्पणी इसका ताजा उदाहरण है। उन्हें महसूस हो चुका है इस बार भी उत्तर प्रदेश में उनका खाता नहीं खुलने वाला है, इसलिए वो ऐसी बातें कर रही हैं। मायावती आज काशीराम जी और अंबेडकर जी के मिशन का दुरुपयोग कर रही हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!