मौलाना खालिद ने रोजेदारों से की अपील, कहा-  ईद के 50 फीसदी बजट से गरीबों की करें मदद

Edited By Moulshree Tripathi,Updated: 03 May, 2020 08:36 PM

maulana khalid appealed to rojedars

खतरनाक कोरोना वायरस का प्रकोप चरम पर है। यह दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। इसके संक्रमण को कंट्रोल में करने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लागू है। इसी बीच रमजान का पवित्र माह भी आरंभ हो गया है। इस दौरान ईदगाह...

लखनऊः खतरनाक कोरोना वायरस का प्रकोप चरम पर है। यह दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। इसके संक्रमण को कंट्रोल में करने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लागू है। इसी बीच रमजान का पवित्र माह भी आरंभ हो गया है। इस दौरान ईदगाह के इमाम और वरिष्ठ धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने एक अपील जारी की। इस अपील में उन्होंने मुसलमानों को ईद के बजट का 50 प्रतिशत जरूरतमंदों को दान करने को कहा है।

उन्होंने कहा है कि मुसलमानों के लिए यह रमजान बहुत आजमाइश का है। इस रमजान के बाद सबसे मुबारक दिन ईद आने वाला है। रमजान में रोजे रखने की खुशी में ईद मनाई जाती है और यह अल्लाह की तरफ से इनाम होता है।  लेकिन इस बार लॉकडाउन है सारे बाजार बंद हैं, तो मुसलमान इस बार सादगी के साथ ईद मनाने की कोशिश करें। साथ ही नए कपड़े न बनवाएं। अपने सबसे बेहतर कपड़ों के साथ ही ईद की नमाज पढ़ें।

उन्होंने कहा कि अपने घर में सेवई जरूर बनाएं। लेकिन अपने पड़ोसी का भी ख्याल रखें। अगर उसके घर ईद का इंतजाम नहीं हो पा रहा, तो पड़ोसी उसकी जिम्मेदारी भी निभाए। इसके साथ ही मुसलमान अपने ईद के बजट का 50 फीसदी जरूरतमंदों को दान करें। इन पैसों से गरीबों की मदद करें और अल्लाह से दुआ करें कि जल्द से जल्द कोरोना का संक्रमण खत्म हो।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!