लखनऊः यूपी को-ऑपरेटिव बैंक में लगी आग, फाइलें जलकर खाक

Edited By Ajay kumar,Updated: 04 Dec, 2022 09:49 PM

lucknow fire in up co operative bank files burnt to ashes

हजरतगंज थाना क्षेत्र में जिलाधिकारी आवास के बगल यूपी को-ऑपरेटिव बैंक के मुख्यालय में शार्ट-सर्किट से आग लग गई। बैंक कर्मचारियों ने पुलिस और फायर विभाग को सूचना दी। पुलिस और फायर कर्मियों ने 15 मिनट में आग पर काबू पाया। इस बीच कुछ फाइले जलकर राख हो...

लखनऊः हजरतगंज थाना क्षेत्र में जिलाधिकारी आवास के बगल यूपी को-ऑपरेटिव बैंक के मुख्यालय में शार्ट-सर्किट से आग लग गई। बैंक कर्मचारियों ने पुलिस और फायर विभाग को सूचना दी। पुलिस और फायर कर्मियों ने 15 मिनट में आग पर काबू पाया। इस बीच कुछ फाइले जलकर राख हो गई थीं।

को-ऑपरेटिव बैंक मुख्यालय के 8वीं मंजिल स्थित वित्त एवं लेखा विभाग में शनिवार सुबह 10 बजे के करीब आग लग गई। सफाई कर्मी ने रिकार्ड रूम से धुआं उठते देखा तो अधिकारियों और कर्मचारियों को सूचना दी। बताया जा रहा है कि ट्यूब लाइट से शार्ट सर्किट होने के कारण आग लगी थी। जिससे कुछ पुराने वाउचर जाते हैं। बैंक की इसी आठवीं मंजिल पर लगे कंप्यूटर सेक्शन को हैक कर बैंक के रिटायर्ड अफसर आरएस दुबे और उनके साथियों ने 146 करोड़ का फंड ट्रांसफर कर हड़पने की कोशिश की थी। हालांकि समय रहते फेड फ्रीज कर दिया गया था।

फाइलें जलकर खाक हो गई हैं- चीफ फायर आफिसर
लखनऊ के चीफ फॉयर ऑफिसर का कहना है कि 8वीं मंजिल में जिस जगह आग लगी, वहां फाइलें जलकर खाक हो गई हैं। तीन पहले भी आग बुझाने के इंतजाम नहीं मिलने पर बैंक को नोटिस दिया गया था। फिर निरीक्षण कर रिपोर्ट भेजी जाएगी।

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!