वाराणसी: रसोई गैस कीमत में बढ़ोत्तरी का अनोखा विरोध, महिलाओं ने चौराहे पर सेकीं रोटियां

Edited By Anil Kapoor,Updated: 07 Jun, 2018 11:50 AM

lpg price hike was unimaginable women used to eat roti at the crossroads

उत्तर प्रदेश के वाराणसी की महिलाओं ने रसोई गैस (एलपीजी) की कीमतों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ अनूठा प्रदर्शन करते हुए चौराहे पर उपले एवं लकड़ियां जलाकर रोटियां सेकीं। महिला कांग्रेस के नेतृत्व में बड़ी संख्या में गृहणियां मैदागिन स्थित राजीव गांधी की...

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी की महिलाओं ने रसोई गैस (एलपीजी) की कीमतों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ अनूठा प्रदर्शन करते हुए चौराहे पर उपले एवं लकड़ियां जलाकर रोटियां सेकीं। महिला कांग्रेस के नेतृत्व में बड़ी संख्या में गृहणियां मैदागिन स्थित राजीव गांधी की प्रतिमा के पास जमा हुई और नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए एलपीजी की बढ़ी कीमतें वापस लेने की मांग की। हाथों में एलपीजी सिलेंडर के आकार की तख्तियां लिए महिलाओं का कहना था कि कीमतें बढ़ने से उनका घरेलू बजट बिगड़ गया है और मजबूर होकर उन्हें प्रदर्शन करना पर रहा है।

उनका कहना है कि कांग्रेस नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार के समय करीब 400 रुपए में मिलने वाला एलपीजी आज 800 रुपए में मिल रहा है, जबकि 4 साल पहले मोदी ने अच्छे दिन लाने के लुभावने वादे करते हुए जरूरी चीजों की कीमतें कम करने का दावा किया था। लेकिन एलपीजी सहित तमाम रोजमर्ररा की चीजें महंगी हो गई हैं, जिससे आम जनता परेशान है।

प्रदर्शन में शामिल सरला शर्मा, सुनिता दुबे आदि महिलाओं का कहना है कि एलपीजी की कीमतें लगातार बढ़ने के कारण बड़ी संख्या में महिलाएं उपले एवं लकड़ियां जलाकर खाना बनाने को मजबूर हैं। यही वजह है कि चौराहे पर उन्होंने रोटियां सेककर अपना विरोध व्यक्त किया है ताकि वाराणसी के सांसद एवं प्रधानमंत्री मोदी को पता चल सके कि उनके संसदीय क्षेत्र की बहुएं एवं माताएं धूंएं के बीच खाना बनाने को मजबूर हैं। आंदोलनकारी महिलाओं ने चेतावनी दी कि उनकी मांग नहीं मानी गई तो वे आने वाले समय में जोरदार विरोध प्रदर्शन करेंगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!