लॉकडाउन का कड़ाई से कराएंगे अनुपालन, खाद्यान की आपूर्ति कराई जाएगी सुनिश्चितः यूपी सरकार

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 14 Apr, 2020 06:00 PM

lockdown will be strictly complied food supply will be ensured up government

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा है कि सीएम का आदेश है कि लॉकडाउन का पूरी कड़ाई से पालन कराया जाए। पूरे प्रदेश में चिन्हित किए गए हॉटस्पाट इलाकों में पूरी तरह से सैनिटाइजेशन का काम बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। उन्होंने कहा...

लखनऊः उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा है कि सीएम का आदेश है कि लॉकडाउन का पूरी कड़ाई से पालन कराया जाए। पूरे प्रदेश में चिन्हित किए गए हॉटस्पाट इलाकों में पूरी तरह से सैनिटाइजेशन का काम बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। उन्होंने कहा- प्रशासन की ओर से सभी को खाद्यान की आपूर्ति सुनिश्चित कराई जाएगी। पूरे प्रदेश में धारा 188 के तहत 17585 एफआईआर दर्ज की गई हैं। कालाबाजारी को लेकर अब तक 406 एफआईआर दर्ज हुई हैं। अब तक यूपी में जितने केस हुए हैं उसमें 443 हॉटस्पॉट में ही शामिल हैं।

अवनीश अवस्थी ने बताया कि शाम को सीएम योगी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने कहा है कि पूरे प्रदेश में अब तक संक्रमित मरीजों की संख्या 657 तक पहुंच गई है।

इससे पहले संक्रामक रोग निदेशालय के संयुक्त निदेशक डॉ. विकसेंदु अग्रवाल ने बताया कि अब तक 49 मरीज स्वास्थ्य हो चुके हैं। आगरा में 45 वर्षीय महिला की सोमवार सुबह ब्रेन हैमरेज से मौत हो गई थी। शाम को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। वहीं, मुरादाबाद में एक जमाती की कोरोना के संक्रमण से मौत हुई है। वह क्वारैंटाइन में था। नए केस में आगरा 39, सहारनपुर में 24, मुरादाबाद में 17, नोएडा में 16, लखनऊ में 9, बागपत में 7, फिरोजाबाद में चार, बस्ती व शामली 5-5, सीतापुर, मेरठ , बिजनौर व कासगंज में तीन-तीन, आजमगढ़, हापुड़, अमरोहा में दो-दो, मथुरा, मुजफ्फरनगर व इटावा में एक-एक मामले नए आए हैं। 

बता दें कि यूपी में अब तक 49 मरीज ठीक हो गए हैं। तो वहीं दुसरी तरफ कोरोना से 9 मौतें हो चुकी हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस का संक्रमण 43 जिलों में फैल गया है। राज्य में इससे अब तक 657 लोग संक्रमित पाए गए हैं।  इसमें 389 जमाती हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!