लॉकडाउन: दिल्ली से साइकिल चलाकर गृह जनपद पहुंचे पेंटर, कहा-रास्ते में समस्या...

Edited By Ajay kumar,Updated: 31 Mar, 2020 03:13 PM

lockdown painter reached home district by cycling from delhi

कोरोना महामारी के चलते 21 दिन के लिए 14 अप्रैल तक पूरे देश को लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन की वजह से सभी काम-धंधे बंद हो जाने से गरीब और मजदूर वर्गों पर रोजी रोटी का संकट मंडराने लगा है।

अम्बेडकरनगर: कोरोना महामारी के चलते 21 दिन के लिए 14 अप्रैल तक पूरे देश को लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन की वजह से सभी काम-धंधे बंद हो जाने से गरीब और मजदूर वर्गों पर रोजी रोटी का संकट मंडराने लगा है। ऐसे में देश के विभिन्न शहरों में रहकर गुजर बसर कर रहे मजदूरों ने शहर में बंद होने से बेहतर घर जाने का फैसला लिया। फिर क्या था मजदूर तबके के लोग अपने अपने घरों की तरफ निकल पड़े। कोई पैदल निकला तो कोई बस से। कोई ट्रकों में बैठकर तो कोई टेंम्पो में। कुछ लोग तो साईकिल से ही घर के लिए रवाना हो गए। 

PunjabKesari
जी हां बात कर रहे हैं दिल्ली में रहकर पेंटर का काम करके जीवन यापन करने वाले मजदूर अशोक और उनके साथियों की जो दिल्ली से 700 किमी की दूरी तय करके साईकिल से घर पहुंचे हैं। अशोक प्रधानमंत्री द्वारा लॉकडाउन की घोषणा के बाद साईकिल से ही घर के लिए निकल पड़े। जो आज अपने गृह जनपद अम्बेडकर नगर पहुंचे तो इन्हें रोककर पहले इनकी जांच की गई फिर इन्हें लंच पैकेट दिया गया। 

PunjabKesari
दरअसल ये सभी साइकिल सवार मजदूर अम्बेडकरनगर के जलालपुर तहसील के जैतपुर निवासी हैं। पेन्टर अशोक ने बताया कि हम सभी लोग दिल्ली में पेन्टर का काम करते थे। लॉकडाउन के बाद हम सभी को रुपये-पैसे की दिक्कत आने लगी। जिस कारण से हम लोगों ने साइकिल से ही घर जाने का फैसला लिया। हमलोग दिल्ली से 26 तारीख की शाम को निकले थे आज मंगलवार को घर पर पहुंचे हैं। मीडिया के सवालों पर अशोक ने बताया कि उन्हें रास्ते में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं हुयी। जगह जगह लोग खाने पीने का सामान उपलब्ध करा रहे हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!