LDA घोटाला: केशव माैर्य ने सीएम काे भेजी घाेटाले की लिस्ट

Edited By Ajay kumar,Updated: 15 Nov, 2019 11:15 AM

lda scam keshav marriy sent list of ghetale to cm

सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर लखनऊ विकास प्राधिकरण में हो रहे भ्रष्टाचार के खेल को उजागर किया है। 26 अगस्त को लिखे पत्र में केशव प्रसाद मौर्य ने लखनऊ....

लखनऊ: सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर लखनऊ विकास प्राधिकरण में हो रहे भ्रष्टाचार के खेल को उजागर किया है। 26 अगस्त को लिखे पत्र में केशव प्रसाद मौर्य ने लखनऊ विकास प्राधिकरण में हुए घोटाले की लिस्ट भी भेजी है। इस पत्र में केशव प्रसाद मौर्य ने कामर्शियल प्लाट में किए गए आवंटन प्लाट के फर्जीवाड़े को लेकर पुरानी योजनाओं की गायब हुई फ़ाइल, निजी बिल्डर को फयादा पहुंचाने जैसे मामलों पर कार्रवाई करने की मांग की है।
PunjabKesari
उप मुख्यमंत्री ने लखनऊ विकास प्राधिकरण में भारी अनियमितता की शिकायत की है। पत्र में 9 दिन पुरानी कंपनी को प्लॉट आवंटन करना, विभाग से गायब हुई फाइलों और प्लाटों के समायोजन में हुए भ्रष्टाचार का भी जिक्र किया गया है। वहीं बिल्डर के फर्जीवाड़े पर एलडीए की चुप्पी पर भी सवाल खड़े किए हैं। पत्र के मुताबिक बिल्डर के ऊपर एफआईआर दर्ज है फिर भी अधिकारी बिल्डर पर मेहरबान हैं। पत्र में कई कंपनियों को ब्लैक लिस्ट न करने के भी सवाल उठाए गए हैं। 
PunjabKesari
बता दें कि उपमुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य ने जिन भ्रष्टाचार के मामले की शिकायत सीएम योगी से की है उसमें से अधिकतर योगी सरकार की ही हैं। पत्र में उपमुख्यमंत्री ने एलडीए में भारी अनियमितता की शिकायत की है। इस पत्र में साफ कहा गया है की 9 दिन पुरानी कंपनी को प्लॉट आवंटन कर दिया गया है। जबकि योजना के तहत कंपनी को 3 साल पुरानी होनी चाहिए। साथी ही ये भी कहा गया है  कि विभाग से कई योजनाओ की फाइल भी गायब हो गयी है और प्लाटों के समायोजन में हुए भ्रष्टाचार का भी जिक्र किया गया है। मौर्य ने रोहतास बिल्डर के फर्जीवाड़े पर एलडीए की चुप्पी पर भी सवाल खड़े किए हैं। आइए पहले आप को वो पात्र दिखते है। जो पंजाब केसरी के पास एक्सक्लूसिव है जिसमें मुख्यमंत्री को इस घोटाले की बिंदुवार शिकायत की गई है।
PunjabKesari
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बीजेपी पर साधा निशाना
इसके बाद से ही विपक्षों का योगी सरकार पर हमला होना शुरू हो गया है। जिसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए भ्रष्टाचार की सरकार बताया है। वहीं लल्लू ने योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की इस सरकार में आये दिन घोटाले सामने आ रहे हैं। जिसमें पहले पीएफ घोटाला, उसके बाद होम गार्ड घोटाला और अब विकास प्राधिकरण घोटाला सामने आया है। सरकार अभी तक किसी पर कोई कार्रवाई नहीं की है। इससे यह साफ जाहिर होता है कि सरकार खुद भ्रस्टाचार में डूबी है। इनकी सारी पोल जनता के सामने आ रही है। लल्लू ने कहा की पीएफ घोटाले में कांग्रेस पार्टी कर्मचारियों के साथ है।
PunjabKesari
दोषियों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई: एलडीए सचिव 
वहीं एलडीए सचिव मंगला प्रसाद ने कहा कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक पत्र लिखा है। जिसका एलडीए उन सभी आरोपों की जांच करा रहा है और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यूपी में योगी सरकार में जिस तरह से घोटाले उजागर हो रहे हैं उससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है की आने वाले समय में कई विभागों में घोटालों की झड़ी लग सकती है। किस तरफ से निपटेंगे इस भ्रस्टाचार से योगी ये आने वाला वक़्त ही बता पायेगा। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!