कुंभ के काम निर्धारित अवधि में ही होंगे पूरे : सुरेश खन्ना

Edited By Ruby,Updated: 02 Dec, 2018 11:02 AM

kumbh work will be completed only in the prescribed period

नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि कुंभ के लिए कराए जा रहे कार्य गुणवत्ता पूर्वक निर्धारित समय में ही पूरे हों इसके लिए मैन पावर बढ़ाकर दिन रात लगकर कार्य किया जाए। जिससे प्रयाग आने वाले श्रद्धालुओं को लगे कि वह किसी नए शहर में आए हैं। खन्ना ने...

प्रयागराजः नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि कुंभ के लिए कराए जा रहे कार्य गुणवत्ता पूर्वक निर्धारित समय में ही पूरे हों इसके लिए मैन पावर बढ़ाकर दिन रात लगकर कार्य किया जाए। जिससे प्रयाग आने वाले श्रद्धालुओं को लगे कि वह किसी नए शहर में आए हैं। खन्ना ने कुंभ 2019 के लिए कराए जा रहे कार्यों की वस्तुस्थिति से अवगत होने के लिए कार्यों का औचक निरीक्षण किया। 

उन्होंने अधिकारियों को 15 दिसंबर तक सभी कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कुंभ में आने वाले लोग जब प्रयागराज की धरती पर पहुंचे तो उन्हें ऐसा लगे कि वे एक नए शहर मे प्रवेश किया है। कुंभ के कार्यों में लगे सभी विभागों के अधिकारियों की सराहना भी की और कहा कि उनके अथक प्रयासों के बदौलत इतने ऐतिहासिक कार्य पूरे हो रहे हैं। प्रदूषण नियंत्रण इकाई के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन क्षेत्रों में उनके द्वारा कार्यों को किया जा रहा है उसे शीघ्र पूरा किया जाए, जिससे अन्य विभाग उस पर आगे का कार्य पूरा कर सके। प्रयागराज की जनता को धूल से निजात दिलाने के लिए विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देशित किया कि कार्यों को शीघ्रता से करे तथा कार्यों को पूरा करने के लिए मैनपावर बढ़ाते हुए कार्य को दो शिफ्टों में किया जाए।  

खन्ना ने कहा कि कुंभ के दृष्टिगत लक्षित किए गए कार्यों को पूरा करने की तैयारी की जा रही है। जिन कार्यों को 30 नवंबर के लिए निर्धारित किया गया था, उन्हें 30 नवंबर में हासिल कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि शेष कार्यों को 15 दिसंबर में पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, जिसे पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नालों का पानी गंगा नदी में नहीं गिरने पर अमल किया जा रहा है।  मण्डलायुक्त डॉ. आशीष कुमार गोयल ने खन्ना को बताया कि 425 परियोजनाएँ पूरी हो चुकी हैं। इस प्रकार 85 प्रतिशत तक कार्य पूरा कर लिया गया है तथा अन्य कार्य को 15 दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!