कुंभ में दिखेगी UP सरकार के सुशासन की झांकीः भाजपा

Edited By Ruby,Updated: 29 Sep, 2018 11:30 AM

kumbh will see the upa government s table of good governance bjp

भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि इलाहाबाद में आयोजित होने वाले कुंभ को लेकर देश और विदेश में जिस तरह का माहौल बनना शुरू हुआ है वह अभूतपूर्व है।   प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश प्रवक्ता चन्द्रमोहन ने कहा कि इलाहाबाद में...

लखनऊः भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि इलाहाबाद में आयोजित होने वाले कुंभ को लेकर देश और विदेश में जिस तरह का माहौल बनना शुरू हुआ है वह अभूतपूर्व है।   प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश प्रवक्ता चन्द्रमोहन ने कहा कि इलाहाबाद में कुंभ के आयोजन में अभी तीन महीने से कुछ ज्यादा का समय शेष रह गया है लेकिन इटली जैसे यूरोपीय देशों से पर्यटकों का दल प्रदेश पहुंचने लगा है। चार सितंबर को कुंभ की वेबसाइट शुरू होते ही जिस तरह यह सोशल मीडिया में वायरल हो गई उससे पता चलता है कि देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी कुंभ के प्रति लोगों में अपार उत्साह है ।  

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि कुंभ के प्रति समाज के हर वर्ग और प्रदेश के हर क्षेत्र को एक सूत्र में बांधने के लिए प्रदेश सरकार पांच वैचारिक कुंभ भी आयोजित करेगी। इनमें युवा कुंभ लखनऊ में, पर्यावरण कुंभ वाराणसी में, मातृ कुंभ वृंदावन में, समरसता कुंभ अयोध्या में और संस्कृति कुंभ प्रयाग में होगा। कुंभ के आयोजन को अभूतपूर्व बनाने के लिए भाजपा सरकार ने पूरी ताकत झोंक दी है। कुंभ मेला परिसर को श्रद्धालुओं के लिए सजाया जा रहा है। मेला क्षेत्र में बिजली की निर्बाध आर्पूति के लिए सरकार ने 200 करोड़ से अधिक का बजट स्वीकृत किया है। विदेशों से आने वाले पर्यटकों के लिए इलाहाबाद में हवाई अड्डे को नया रूप दिया जा रहा है।  

चन्द्रमोहन ने दावा किया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं कुंभ से जुड़ी तैयारियों की निगरानी कर रहे हैं। भाजपा सरकार ने कुंभ की तैयारी में किसी प्रकार की कसर न रह जाए इसके लिए सक्षम अफसरों को मेला परिसर की जिम्मेदारी सौंपी है। कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए भाजपा सरकार जिस तरह के प्रबंध कर रही है उससे न केवल उत्तर प्रदेश को विश्व में एक नई पहचान मिलेगी अपितु भाजपा राज में सुशासन की झांकी भी लोगों के सामने होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!