जानिए कौन हैं तेज तर्रार IPS अजयपाल शर्मा, जिनके नाम से ही थर-थर कांपते हैं अपराधी

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 09 Mar, 2020 12:22 PM

know who is the fastest ips ajaypal sharma

तेज तरार IPS अधिकारी अजय पाल शर्मा के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में केस दर्ज किया गया है। यह एफआईआर खुद को आईपीएस अजयपाल शर्मा की पत्नी बताने वाली दीप्ती शर्मा की तरफ से लिखित बयान के बाद दर्ज कराई गई है। दीप्ति...

लखनऊः तेज तरार IPS अधिकारी अजय पाल शर्मा के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में केस दर्ज किया गया है। यह एफआईआर खुद को आईपीएस अजयपाल शर्मा की पत्नी बताने वाली दीप्ती शर्मा की तरफ से लिखित बयान के बाद दर्ज कराई गई है। दीप्ति जेल में बंद है। इस मामले में अन्य पुलिसकर्मियों को भी आरोपी बनाया गया है। मामला दर्ज होने के बाद अजयपाल शर्मा पर कानूनी शिंकजा कसता नजर आ रहा है। इसकी जांच एसआईटी को सौंपी गई है।

खुद को अजय पाल शर्मा की पत्नी बताती है दीप्ति
दीप्ति शर्मा राजेंद्र नगर साहिबाबाद गाजियाबाद की रहने वाली है। दीप्ति शर्मा के मुताबिक, वर्ष 2016 में उनकी शादी डॉ. अजय पाल शर्मा से हुई थी। डॉ. अजयपाल शर्मा तब गाजियाबाद में एसपी सिटी के पद पर तैनात थे। दीप्ति का कहना है कि अजयपाल से उनके रिश्ते कुछ बातों को लेकर खराब हो गए थे। इस संबंध में उन्होंने महिला आयोग, पुलिस विभाग, हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में शिकायत भी की थी। शिकायती पत्रों संग उन्होंने शादी के सबूत भी लगाए थे।

आईपीएस के इशारे पर हुई धोखाधड़ी की एक FIR दर्ज      
इतना ही नहीं दीप्ति का आरोप है कि इसके बाद आईपीएस के इशारे पर गोविंदपुरम निवासी हरेन्द्र कुमार ने 29 मार्च को साहिबाबाद थाने में धोखाधड़ी की एक एफआईआर दर्ज करवाई थी। इस मामले में पुलिस ने दीप्ति को आरोपी बनाया और उन्हें गिरफ्तार भी किया था। आरोप है कि गिरफ्तारी के दौरान दीप्ति के बैग में पांच मोबाइल फोन थे। उनमें अजयपाल के खिलाफ काफी सबूत थे। सभी मोबाइल उपनिरीक्षक विजय यादव ने ले लिए थे।

अजयपाल शर्मा समेत 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज 
बता दें दीप्ती शर्मा की तरफ से दर्ज एफआईआर में आईपीएस अजयपाल शर्मा के खिलाफ गंभीर आरोप लगे हैं। आईपीएस अजयपाल शर्मा समेत 5 लोगों के खिलाफ धारा 409, 201, 120 B के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।

अजय पाल शर्मा ने दी ये सफाई 
इस बारे में सफाई देते हुए अजय पाल शर्मा ने कहा कि मीडिया के माध्यम से एफआईआर के बारे में जानकारी मिली है। पूर्व में मेरी ओर से इस संबंध में जांच अधिकारी को बयान दिया जा चुका है। मुझ पर लगाए गए सभी आरोप निराधार है।

IPS अजय के नाम से ही कांपते हैं अपराधी
यह तेज तर्रार अफसर कुख्यात बदमाशों की गतिविधियों पर पैनी नजर रखते हैं और मौका मिलते ही उन्हें अपना शिकार बना लेते है। सूबे के मुख्यमंत्री योगी की मंशा पर खरे उतरने वाले डा. अजयपाल यूपी में बदमाशों के लिए खौफनाक अफसर बन चुके हैं।

‘एनकाउंटरमैन’ के नाम से भी जाने जाते हैं अजय पाल 
योगी सरकार के सत्ता संभालते ही प्रदेश में एक के बाद एक अपराधियों के एनकाउंटर हुए। अपराधी डर के मारे प्रदेश से बाहर रहने लगे। उनमे इस खौफ का कारण और कोई नहीं बल्कि IPS अजय पाल शर्मा हैं। उन्होंने 70 से अधिक एनकाउंटर किए। जिसके चलते उन्हें ‘एनकाउंटरमैन’ भी कहते हैं। 

पंजाब के लुधियाना में रहने वाले हैं अजयपाल 
अजयपाल मूलरूप से लुधियाना पंजाब के रहने वाले हैं। उन्होने बी.डी.एस. डैन्टल साईंस में डॉक्टरी की है। पढ़ाई करने के बाद वो साल 2011 बैच के उत्तर प्रदेश कैडर के आईपीएस अफसर बने। ट्रेनिंग के बाद उनकी पहली पोस्टिंग बतौर ट्रेनी अफसर के रूप में सहारनपुर में हुई थी। जिसके बाद उनकी पहली तैनाती मथुरा में बतौर ए.एस.पी. के रूप में हुई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!